girish maharaj

दाऊद के रिश्तेदार की शादी में शामिल हुए महाराष्ट्र के मंत्री, सीएम ने मांगी रिपोर्ट

दाऊद के रिश्तेदार की शादी में शामिल हुए महाराष्ट्र के मंत्री, सीएम ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली:  महाराष्ट्र सरकार के मंत्री गिरीश महाराज दाऊद इब्राहिम के साढू की बेटी की शादी में शामिल हुए। जिसके बाद इसपर विवाद बढ़ गया है। महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में नासिक कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले के सामने आने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजित पवार ने मंत्री गिरीश महाराज से इस्तीफा मांगा है।

ये मामला 19 मई का है। नासिक में कारेबारी जकी कोकनी की बेटी हिना की शादी थी। जकी के खिलाफ हत्या, सट्टेबाजी समेत कई मामलों में केस दर्ज है। पुलिस के मुताबिक जकी कोकनी की पत्नी और इकबाल कासगर की पत्नी आपस में सगी बहनें हैं। शिक्षा मंत्री गिरीश महाराज और असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर समेत 9 इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी इस शादी में बाराती बने थे।

इस मामले पर विवाद खड़ा होने के बाद नासिक के पुलिस कमिश्नर रविंद्र सिंघल ने जांच के आदेश दिये हैं। शादी में शामिल दूसरे पुलिवालों के बयान भी दर्ज करवाए गए हैं। इस मामले में सीएम फडणवीस ने कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस कमिश्नर की तरफ से इस बात की पुष्टि की जा चुकी है कि जिस शादी में बीजेपी नेता और पुलिसवाले पहुंचे थे वह दाऊद की पत्नी की भतीजी की शादी थी। दुल्हन की मां (कोकनी की पत्नी) और दाऊद के भाई की पत्नी बहन हैं।

इस मामले ने सियासी रंग भी ले लिया है। एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार ने शिक्षा मंत्री गिरीश महाराज का इस्तीफा मांगा है।

इस बारे में गिरीश महाराज ने अपनी सफाई में कहा है मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि वो दाऊद के रिश्तेदार हैं। मेरे ऑफिस में कार्ड आया था इसलिए मैं वहां गया। मैं नासिक का प्रभारी मंत्री हूं और इस तरह की शादी में अकसर जाता रहता हूं।

Loading...

Leave a Reply