मध्यप्रदेश में बालू माफिया पर स्टोरी करनेवाले पत्रकार की हत्या, CCTV फुटेज आया सामने

भिंड/म.प्र:  मध्य प्रदेश के भिंड में पत्रकार संदीप शर्मा की साजिश के तहत हत्या का  मामला सामने आया है। उनकी हत्या ट्रक से कुचलकर की गई है। पहली नजर में ये एक मौत या हादसा लगता है लेकिन जिस तरह से ट्रक ने उन्हें कुचला उससे इसके पीछे किसी साजिश की बू आ रही है। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है, लेकिन ट्रक का ड्राइवर फरार होने में कामयाब रहा। भिंड के एसपी ने पत्रकार की हत्या की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है। जिस तरह से पत्रकार को कुचला गया है उसके बाद ये महज एक हादसा नहीं बल्कि एक हत्या बताया जा रहा है।
कांग्रेस ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि दिन दहाड़े जिस तरह से पत्रकार की हत्या की गई है उसमें सीबीआई जांच से ही सच सामने आ सकता है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले की् जांच और दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ हैं। उसे कमजोर करने या डराने की कोशिश कामयाब नहीं होगी। इस मामले में गहनता से जांच की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी।
पुलिस ने बताया कि 35 वर्षीय पत्रकार संदीप शर्मा सोमवार की सुबह अपनी बाइक पर कहीं जा रहे थे, तभी एक ट्रक उन्हें रौंदती चली गई। पत्रकार की मौत की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है संदीप सड़क पर किनारे से चल रहे हैं और ट्रक बेकाबू हो संदीप को कुचलती हुई पटरी तक चली जाती है फिर वापस तेजी से सड़क की ओर घूम जाती है।
गौरतलब है कि संदीप ने करीब साल भर पहले रेत माफिया और पुलिस के बीच सांठगांठ से जुड़़ा एक स्टिंग किया था। संदीप के इस स्टिंग में अटेर के एक पुलिसकर्मी को रेत माफिया से रिश्वत लेते दिखाया गया था। इसलिए शक जताया जा रहा है संदीप की हत्या के पीछे रेत माफिया का हाथ हो सकता है।
इससे पहले संदीप की मौत से एक दिन पहले रविवार की शाम बिहार के आरा से भी दो पत्रकारों की मौत की सनसनीखेज वारदात ने इलाके में हड़कंप मचा दिया। भोजपुर जिले के गडहनी थाना क्षेत्र में बाइक सवार दो पत्रकारों को एक बेकाबू स्कॉर्पियो गाड़ी ने बुरी तरह से कुचल दिया। दोनों पत्रकारों की मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना गडहनी इलाके के नहसी मोड़ के पास हुई।
मरने वाले पत्रकारों में एक अखबार के नवीन निश्चल और दूसरे पत्रिका के विजय सिंह हैं। पत्रकारों की हत्या करने के आरोप में पूर्व मुखिया के पति मोहम्मद हरसू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
Loading...