SHIVRAJ SINGH

शांति के लिए उपवास पर सीएम शिवराज, कांग्रेस बोली उपवास नहीं कारर्वाई करें

शांति के लिए उपवास पर सीएम शिवराज, कांग्रेस बोली उपवास नहीं कारर्वाई करें

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह आज से शांति उपवास पर हैं। शिवराज सिंह का उपवास भोपाल के दशहरा ग्राउंड में चल रहा है। उपवास शुरु करने के बाद शिवराज सिंह ने कहा कि इस प्रदेश को मत जलाओ इसे आग मत लगाओ। सीएम ने आंदोलन कर रहे सभी लोगों से शांति की अपील करते हुए बातचीत के लिए आगे आने को कहा। दशहरा ग्राउंड में उपवास मंच के पीछे ही तीन केबिन बनाए गए हैं। जहां से सरकारी काम भी किया जाएगा और जो किसान संगठन सरकार से बातचीत करना चाहेंगे उनके साथ बात भी होगी। सीएम ने कहा हर संगठन के पांच-पांच लोग आएं और बात करें।

भोपाल में जिस दशहरा ग्राउंड में शिवराज सिंह शांति उपवास कर रहे हैं उसमें सरकार के कई मंत्री भी शामिल हैं। लेकिन उस मंच पर कैलाश विजयवर्गीय की गैर मौजूदगी ने कई सवालों को जन्म दे दिया। सवाल इसलिए उठ रहे थे कि जब सबी मंत्री शिवराज के मंच पर हैंतो कैलाश विजयवर्गीय क्यों नहीं।

दरअसल मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने शुरु में कहा था कि पुलिस ने किसानों पर गोली नहीं चलाई थी। लेकिन उसके दो दिन बाद गृह मंत्री ने कहा था कि गोली पुलिस की तरफ से ही चलाई गई थी। इस परस्पर विरोधी बयान पर ही विजयवर्गीय ने गृह मंत्री पर निशाना साधा था। हलांकि उनकी गैर मौजूदगी के बारे में बताया गया कि वो ग्वालियर में किसानों के बीच काम कर रहे हैं।

शिवराज के इस उपवास पर कांग्रेस ने कहा है कि सरकार उपवास नहीं कार्रवाई करें। दूसरी तरफ किसान संगठन ने कहा है उपवास करके केवल वो नौटंकी कर रहे हैं। उपवास करने के बादले मुख्यमंत्री को किसानों की मांगों पर काम करना चाहिए। एक तरफ भोपाल में शिवराज उपवास कर रहे हैं तो 65 किसान संगठन दिल्ली में बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी शामिल हैं। दिल्ली में हो रही इस बैठक में ये रणनीति तय की जा रही है कि आंदोलन को किस तरह से और तेज क्या जाए और अलग अलग राज्यों में किये जा रहे आंदोलन को किस तरह से एक मंच पर लाया जाए।

Loading...

Leave a Reply