जानिये एग्जिट पोल का रुझान, किस राज्य में किसकी बन सकती है सकार

नई दिल्‍ली: शुक्रवार को पांच राज्‍यों में चुनाव संपन्‍न होने के बाद अलग अलग मीडिया संस्थानों के एग्जिट पोल सामने आए हैं। जो काफी चौंकाने वाले हैं। एग्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक राजस्‍थान में कांग्रेस की सरकार बनने के आसार हैं। वहीं मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ को लेकर मिली-जुली तस्‍वीर सामने आ रही है। खासबात है कि मध्‍यप्रदेश में कांटे की टक्‍कर है।
मध्य प्रदेश में कुछ एग्जिट पोल ने कांग्रेस की सरकार बनने की भविष्‍यवाणी की है, वहीं कुछ एग्जिट पोल ने बीजेपी की सरकार बनने की भविष्‍यवाणी है। वहीं छत्‍तीसगढ़ में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है। कुछ एग्जिट पोल ने कांग्रेस की सरकार बनने की भविष्‍यवाणी की है, वही कुछ ने भाजपा की सरकार बनने की भविष्‍यवाणी की है।
टाइम्‍स नाउ
टाइम्स नाउ के  एग्जिट पोल के मुताबिक मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के आसार हैं, वहीं राजस्‍थान में कांग्रेस और तेलंगाना में टीआरएस की सरकार बनने की संभावना है। टाइम्स नाऊ-सीएनएक्स के सर्वे के अनुसार मध्‍यप्रदेश में भाजपा को 126 सीटें, कांग्रेस को 89, बसपा को 6 और अन्‍य को 9 सीटें मिलने की संभावना है। वहीं छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी को 46 सीटें, कांग्रेस को 35 सीटें और अन्‍य को नौ सीटें मिलने का अनुमान है।
इंडिया टुडे-एक्सिस माई
इंडिया टुडे के एग्जिट पोल में मध्‍यप्रदेश में कांटे की टक्‍कर है। कांग्रेस को 104-122 सीटों और बीजेपी को 102-120 सीटें मिलने की संभावना है।
एबीपी-सी-वोटर
एबीपी न्यूज के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को 84, कांग्रेस को 109 और अन्य को 9 सीटें  मिलने का अनुमान है। रिपब्लिक-सीवोटर
रिपब्लिक सी-वोटर के अनुसार मध्‍यप्रदेश में बीजेपी को 90-106, कांग्रेस को 110-126 सीटें मिलने की संभावना है।
इंडिया टीवी
इंडिया टीवी के सर्वे के अनुसार छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी को 42-50, कांग्रेस को 32-38 और जनता कांग्रेस-6 से 8 सीटें मिलने का अनुमान है।
न्यूज 24-पेस मीडिया
न्यूज-24 के सर्वे के अनुसार छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी को 36 से 42, कांग्रेस को 45 से 51 सीटें और अन्‍य को 4 से 8 तक सीटें मिलने का अनुमान है।
(Visited 17 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *