मदरसे से छुड़ाई गई बंधक बनी 51 लड़कियां, पापी काजी गिरफ्तार

नई दिल्ली:  यूपी के लखनऊ में मदरसे से 51 लड़कियों को पुलिस ने मुक्त करवाया है। लखनऊ के सहादतगंज थाना क्षेत्र के यासीनगंज में जामिया खदीजातुल लीलनवात मदरसा के संचालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मदरसे में रह रही लड़कियों ने कागज पर अपनी शिकायत और आप बीती लिखकर पुलिस तक पहुंचाई। जिसमें उन्होंने सीधे सीधे मदरसे के काजी मोहम्मद तैयब जिया पर मारपीट करने, लड़कियों को रोज रात को अपने पास बुलाने और उनके यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

लड़कियों ने अपनी आपबीती में लिखा था कि अगर इस मदरसे को चलाना है तो काजी को बदल दो अगर काजी को नहीं बदल सकते तो हमें अपने घर भेज दो। लड़कियों ने जो चिट्ठी लिखी थी उसमें अंत में उन्होंने ये भी लिखा था कि इसे पढ़कर फाड़ देना। अगर उसे पता चल जाएगा तो वो बहुत मारेगा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मदरसे में लड़कियां किन हालात में रहती थीं और उनके साथ किस हद तक अमानवीय बर्ताव किया जाता था।

मदरसे में 125 छात्राएं पढ़ती हैं जिनमें से छापेमारी के वक्त 51 छात्राएं मौजूद थीं। एसएसपी दीपक कुमार के पास ये शिकायत आई थी कि मदरसे में लड़कियों का यौन शोषण होता है। जिसके बाद तुरंत छापेमारी की गई। जिसमें 51 लड़कियों को मुक्त करवाया गया। साथ ही मदरसे के काजी मोहम्मद तैयब जिया को गिरफ्तार कर लिया गया।

Loading...