लंदन में राहगीरों पर चढ़ा दी कार, पांच घायल एक की मौत

नई दिल्ली:  लंदन में एकबार फिर से राह चलते लोगों को कार से कुचलने का मामला समने आया है। बताया जा रहा है लोग उस वक्त नमाज पढ़कर मस्जिद से बाहर निकल रहे थे। जब एक तेज रफ्तार कार लोगों को रौंदती चली गई। इस हादसे में 5 लोग घायल हो गए जबकि एक की मौत हो गई है। हादसा उत्तरी लंदन के फिन्सबरी पार्क इलाके के सेवन सिस्टर्स रोड पर हुआ।

लंदन पुलिस के मुताबिक इस मामले में अभी तक एक को गिरफ्तार किया गया है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस के मुताबिक हादसे के बाद घटनास्थल पर आपातकालीन सेवा बुलाई गई। हादसे में घायल लोगों को जल्द अस्पताल ले जाया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वो लोग मस्जिद से निकल रहे थे। तभी एक तेज रफ्तार कार ने लोगों को रौंदना चाहा। कार की चपेट में आने से लोग घायल भी हुए। हादसे के बाद घटनास्थल पर लोग चीख चिल्ला रहे थे। क्योंकि किसी को कुछ भी समझ नहीं आ रहा था कि क्या हुआ।

ब्रिटेन में इसी महीने 3 जून को भी इसी तरह की घटना हुई थी। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी और 50 लोग घायल हुए थे। इस घटना में तीन आतंकियों ने लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर कार चढ़ा दी थी। इसके बाद कार को बारो बाजार की तरफ ले गए थे और वहां लोगों पर चाकू से हमला शुरु कर दिया। हलांकि 18 जून को हुई घटना के बारे में अभी ये नहीं बताया गया है कि ये आतंकी घटना थी या नहीं।

Loading...

Leave a Reply