15 जून के बाद फिर होगा लॉकडाउन, क्या है वायरल मैसेज की सच्चाई?

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बाद एक चर्चा जोर पकड़ रही है कि क्या देश में एक बार फिर से लॉकडाउन किया जाएगा। लोगों के बीच हो रहे इस चर्चा की वजह है वो वायरल मैसेज मैसेज जिसमें कहा गया है कि 15 जून के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय एक बार फिर देशभर में लॉकडाउन करने जा रही है।

इस वायरल मैसेज की पड़ताल पीआईबी फैक्ट चेक इकाई ने की है। जिसके बाद पीआईबी फैक्ट चेक इकाई की तरफ से ट्वीट कर इस वायरल मैसेज को फेक बताया गया है। पीआईबी फैक्ट चेक इकाई ने ट्वीट किया सोशल मीडिया में फैलाई जा रही फोटो में दावा किया जा रहा है गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। यह फेक है। फेक न्यूज फैलानेवाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें।

केंद्र सरकार ने अनलॉक 01 के तहत देशभर में धीरे धीरे कई स्तर पर छूट दी जा रही है। इसके 1 जून से लागू अनलॉक 01 के तहत कई राज्यों में बाजार खुलने लगे हैं। लेकिन कई राज्य ऐसे भी हैं जहां अभी भी पहले की तरह ही लॉकडाउन है और काफी कम दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है।

इधर देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली और मुंबई में हालात काफी भयावह हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1877 नए मामले सामने आ चुके हैं और 65 मरीजों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में अबतक कोरोना से 1085 मरीजों की मौत हो चुकी है।

साउथ एमसीडी के चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में मौत इतनी ज्यादा हो रही है कि हमारे श्मशानघाट फुल हो चुके हैं। इसलिए हमने दो और श्मशानघाट तैयार किये हैं। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली में 2000 से ज्यादा मौत हो चुकी है।

(Visited 127 times, 2 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *