आडवाणी ने ब्लॉग में लिखा ‘ पहले देश, फिर पार्टी और सबसे आखिर में मैं’

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने पहले चरण की वोटिंग से हफ्ते भर पहले एक ब्लॉग लिखा है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि उनकी पार्टी (बीजेपी) राजनीतिक रूप से असहमत होने वाले को कभी राष्ट्र विरोधी नहीं माना है। ब्लॉग में आडवाणी ने लिखा है नेशन फर्स्ट, पार्टी नेक्स्ट, सेल्फ लास्ट यानि मेरे लिए राष्ट्र प्रथम, फिर पार्टी और अंत में स्वयं मैं। आडवाणी ने इसी शीर्षक से ये ब्लॉग लिखा है।

आडवाणी ने कहा इसी प्रकार से राष्ट्रवाद ही हमारी धारणा में हमने राजनीतिक रूप से असहमत होने वालों को राष्ट्र विरोधी नहीं माना। पार्टी व्यक्तिगत और राजनीतिक स्तर पर प्रत्येक नागरिक की पसंद की स्वतंत्रता को प्रतिबद्ध रही है। आडवाणी ने अपना ब्लॉग 6 अप्रैल को मनाए जा रहे बीजेपी के स्थापना दिवस और 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए वोटिंग की जानी है।

लालकृष्ण आडवाणी को पार्टी ने इसबार लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं दिया है। उनकी लोकसभा सीट गांधी नगर से इसबार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं। अपने ब्लॉग में आडवाणी ने गांधी नगर की जनता का भी आभार व्यक्त किया है। गांधी नगर से आडवाणी 1991 से 6 बार सांसद चुने गए।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता आडवाणी ने कहा पार्टी के भीतर और वृहद राष्ट्रीय परिदृश्य में लोकतंत्र और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा बीजेपी की विशिष्टता रही है। इसलिए बीजेपी हमेशा मीडिया समेत सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं की स्वतंत्रता, निष्पक्षता और उनकी मजबूती को बनाए रखने की मांग में सबसे आगे रही है।

उन्होंने कहा संक्षेप में पार्टी के भीतर और बाहर सत्य, निष्ठा और लोकतंत्र के तीन स्तंभ संघर्ष से मेरी पार्टी के उद्भव के मार्गदर्शक रहे हैं। इन मूल्यों का सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और सुराज में निहित है जिसपर मेरी पार्टी अडिग रही है।

आडवाणी ने कहा कि उनकी इच्छा है कि सब समग्र रुप से भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को मजबूती प्रदान करें। आडवाणी ने अप्रैल 2014 के बाद पहली बार अपने ब्लॉग पर पोस्ट डाली है।

आडवाणी के ब्लॉग को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

(Visited 36 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *