हे प्रभु! पूर्वा एक्सप्रेस में पैसेंजर के वेज बिरयानी में निकली छिपकली

नई दिल्ली:  हावड़ा-दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस में एक मुसाफिर ने खाने में वेज बिरयानी का ऑर्डर किया। लेकिन जब मुसाफिर ने उसे खोलकर खाना शुरु किया तो सामने जो कुछ था उसे देखकर उस यात्री के होश उड़ गए। जिस वेज बिरयानी को वो चाव से खा रहा था उसमें एक मरी हुई छिपकली गिरी हुई थी। यात्री ने इसकी शिकायत रेल मंत्री सुरेश प्रभु से ट्वीटर पर की।

मुसाफिर ने मोकामा में वेज बिरयानी का ऑर्डर किया था। रेल मंत्री को खाने में छिपकली मिलने की शिकायत करने के बाद यात्री ने इसकी शिकायत टीटीई और कैंटीन मैनेजर से भी की। छिपकली मिला खाना खाने से यात्री की तबीयत भी बिगड़ गई थी। जिसके बाद उसे दावई दी गई। और फिर ट्रेन को रवाना किया गया।

lizard in railway food

मुगलसराय डीआरएम की तरफ से इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिये गए हैं। यात्री की शिकायत पर मुगलसराय डीआरएम की तरफ कहा गया है कि शिकायत मिलने के बाद पहले इस बात की जांच की गई कि किसी यात्री की तबीयत तो खराब नहीं हुई है। रेलवे की तरफ से कहा गया है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

हाल ही में सीएजी ने एक रिपोर्ट दी थी। जिसमें कहा गया था कि रेलवे का खाना सेहत के लिए नुकसानदेह है। सीएजी ने रेलवे के खाने को लेकर जो रिपोर्ट दी थी उसके मुताबिक ट्रेन का खाना शुद्धता के पैमाने पर खरा नहीं उतरता है। सीएजी रिपोर्ट में खाने की गुणवत्ता और उसकी शुद्धता पर गंभीर सवाल उठाए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि बेस किचन रेलवे स्टेशन से काफी दूर बने होते हैं। जहां बेस किचन होता है वहां किसी तरह का क्वालिटी चेक नहीं होता है। और ना ही क्वालिटी को सुधारने, साफ सफाई और स्वच्छता के पैमाने पर खरा उतरता है।

Loading...

Leave a Reply