दिल्ली सरकार से फिर तकरार! LG ने 1 करोड़ मुआवजा देने वाली फाइल लौटाई




नई दिल्ली: दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच एकबार फिर से टकराव के आसार बन रहे हैं। LG ने दिल्ली सरकार की उस फाइल को लौटा दिया है जिसमें दिल्ली सरकार ने पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार को 1 करोड़ रुपया मुआवजा देने का प्रस्ताव किया था।

पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे थे। नवंबर 2016 में उन्होंने दिल्ली के जंतर मंतर पर खुदकुशी कर ली थी। जिसके बाद उनकी मौत सियासत भी शुरु हो गई थी। राम किशन के परिवार से मिलने की कोशिश में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गिरफ्तार भी किया गया था।

दिल्ली सरकार ने राम किशन के परिवारवालों के लिए 1 करोड़ मुआवजे का एलान किया था। LG ने फाइल वापस करते हुए तकनीकि वजह बताई है। साथ ही कहा गया है कि राम किशन दिल्ली का नहीं हरियाणा का रहनेवाला था, इसलिए मुआवजा नहीं मिल सकता।

बैजल के LG बनने के बाद ये पहला मामला है जब राज निवास और दिल्ली सरकार के बीच टकराव के आसार बन रहे हैं। इससे पहले गेस्ट टीचर्स की सैलरी और न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने के फैसले को LG मंजूरी दे चुके हैं।

Loading...

Leave a Reply