anil-bajal-and-arvind-kejriwal

बैजल पर बोले केजरीवाल ‘मुझे रोज एक गोली मारते हैं LG’

बैजल पर बोले केजरीवाल ‘मुझे रोज एक गोली मारते हैं LG’

नई दिल्ली:  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उप राज्यपाल अनिल बैजल के बीच जंग कुछ उसी तरह से शुरु हो चुकी है जिस तरह से बैजल से पहले उप राज्यपाल रहे नजीब जंग के साथ हुआ करती थी। ताजा हमला सीएम केजरीवाल की तरफ से किया गया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि उप राज्यपाल अनिल बैजल रोज मुझे एक गोली मारते हैं।

 

ये पहला मौका है जब केजरीवाल ने बैजल पर सीधा हमला किया है वो भी नाम लेकर। दरअसल दिल्ली में लड़ाई अधिकार को लेकर है। नजीब जंग के साथ भी इसी मुद्दे पर लड़ाई होती थी और अनिल बैजल के साथ भी पृष्ठभूमि में अधिकारों की वही लड़ाई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा हमने बैजल के साथ अच्छे संबंध बना कर रखे हैं। पहले के तीन महीने उन्होंने हमारे साथ सही तरह से सहयोग के साथ काम किया। एमसीडी चुनाव से पहले हमने उनके खिलाफ एक शब्द नहीं कहा। उनकी तरफ से हमें हर दिन एक गोली मारे जाने के बावजूद हमने उनके खिलाफ कुछ नहीं बोला। बताइये इसमें हमारी क्या गलती है।

दरअसल हाल के दिनों में दिल्ली में राज निवास की तरफ जो फैसले लिये गए वो आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार के खिलाफ थे। ये फैसले नियमों में अनदेखी पर लिये गए। बैजल ने विज्ञापन पर किये गए बेहिसाब खर्चे और सरकारी खजाने से उसके भुगतान पर रोक लगा दी। इस मामले में अब भुगतान किये गए 97 करोड़ रुपये आम आदमी पार्टी से वसूलने के आदेश दिये गए।

इसके बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी के दफ्तर का आवंटन रद्द कर दिया गया। क्योंकि आप के ऑफिस के लिए जमीन आवंटित करने में नियमों की अनदेखी की गई थी। केजरीवाल ने इसे राजनीति से प्रेरित फैसला बताया था। इसके बाद मानहानि के मामले में केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी को करोड़ों रुपये के भुगतान पर भी रोक लगा दी गई। इन सब बातों को लेकर केजरीवाल और बैजल के बीच विवाद शुरु हो गया। जो अब गोली मारने की शक्ल में सामने आया है।

शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट ने आप की मुश्किल और बढ़ा दी। एमसीडी चुनाव में भी विरोधियों के लिए भी इस रिपोर्ट पर केजरीवाल को घेरने के लिए आधार तैयार हो गया।

Loading...

Leave a Reply