कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट से घबराया लश्कर, फिदायिन हमले का प्लान डिकोड

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाये के लिए सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। दो दिन पहले ही 18 नवंबर को थोक के भाव में आधा दर्जन आतंकी एक ही जगह पर उस वक्त मारे गए जब वो किसी बड़े हमले का प्लान बना रहे थे। बड़ी बात ये रही कि इन आतंकियों में मुंबई हमले का आरोपी लश्कर आतंकी जकी उर रहमान लखवी का भतीजा भी शामिल था। सेना के लिए ये बड़ी कामयाबी थी।

सेना की इस कामयाबी से बौखलाए आतंकी संगठन लश्कर ए तोयबा ने अब लेह एयरपोर्ट पर फिदायिन हमले का प्लान तैयार किया था। लेकिन वक्त रहते खुफिया एजेंसियों ने फिदायिन हमले का ये प्लान डिकोड कर लिया। जिसके बाद जम्मू कश्मीर के शरीफाबाद लेह एयरपोर्ट पर सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं।

सूत्रों से ये जानकारी मिल रही है कि इस हमले में आतंकी एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग के छात्रों का इस्तेमाल कर सकते हैं। खुफिया रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग के छात्र इस आतंकी ऑपरेशन का हिस्सा हो सकते हैं। पाकिस्तान में बैठ लश्कर के आकाओं की तरफ से निर्देश मिलने के बाद लश्कर हैंडलर्स ने इंजीनियरिंग के छात्रों के साथ सितंबर में मीटिंग भी की थी।

आतंकियों के सफाए में सुरक्षाबलों को इस साल बड़ी कामयाबी मिली है। 2017 के शुरुआत से लेकर अबतक 190 आतंकी मारे जा चुके हैं। जिनमें से 110 आतंकी विदेशी हैं जबकि 80 स्थानीय आतंकी हैं। इनमें 66 विदेशी आतंकी एलओसी पर घुसपैठ करते वक्त मारे गए हैं।

Loading...

Leave a Reply