zaki-ur-rehman-lakhvi

‘लश्कर’ अलगाववादी नेताओं की हत्या कर कश्मीर में अशांति फैलाना चाहता है?

‘लश्कर’ अलगाववादी नेताओं की हत्या कर कश्मीर में अशांति फैलाना चाहता है?

नई दिल्ली: आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए एक नई साजिश रच रहा है। इसबार लश्कर के आतंकी कश्मीर में कुछ अलगाववादी नेताओं की हत्या कर अशांति फैलाने की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों से मिली इस जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है।

खुफिया एजेंसियों को ये जानकारी भी मिली है कि इसी नीति को लेकर लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद और टॉप कमांडर जकी उर रहमान लखवी के बीच मतभेद भी हो गया है। जानकारी के मुताबिक हाफिज अशांति फैलाने के इस तरीके के समर्थन में नहीं है जबकि लखवी इसी तरीके से घाटी में अशांति की साजिश रच रहा है।

ये भी पढें :

– श्रीनगर में CRPF की गाड़ी पर हमला, तीन जवान घायल

अंगरेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में 26/11 आतंकी हमले में अहम भूमिका निभाने वाला लखवी इन दिनों हाफिज सईद से नाराज भी चल रहा है। हलांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि दोनों के बीच किस मुद्दे को लेकर तनातनी चल रही है।

ये भी पढें :

– यूपी में नोट्स लेने गई लड़की और टीचर पर एंटी रोमियो स्क्वॉड का टॉर्चर!

खुफिया विभाग को जो इनपुट मिले हैं उसके मुताबिक लश्कर भारत में बड़े हमले की साजिश रच रहा है। इसे लेकर लखवी ने अपने वफादारों को पीओके में तैनात रहने के लिए कहा है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि लश्कर नहीं चाहता कि कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में उसका नाम आए। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि भारत में होनेवाले हमले लश्कर के नाम से न किये जाएं। इसकी जगह ‘कश्मीर छोड़ो आंदोलन’ के नाम से प्रेस रिलीज जारी की जाए। ऐसा करने के पीछे ये संदेश देना मकसद ये हो सकता है कि हमले भारत के बाहर से नहीं बल्कि भारत के अंदर से ही हो रहे हैं।

ये भी पढें :

– CM योगी एक बहुत बड़ी गलती करने जा रहे हैं आखिर किसके दबाव में हैं आदित्यनाथ

अशांति फैलाने के लिए अलगाववादी नेताओं को मारने की साजिश भी इसी का हिस्सा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि तहरीक ए मुजाहिदीन ने खुद को फिर से संगठित कर लिया है। अलगाववादी नेताओं की हत्या कर घाटी में अशांति और तनाव फैलाने में ये आतंकी संगठन अपनी भूमिका निभा सकता है। इसमें बिलपापा नाम के आतंकी की मुख्य भूमिका बताई जा रही है। बिलपापा फिलहाल जमानत पर बाहर है।

Loading...

Leave a Reply