बदरीनाथ धाम के रास्ते में गिरा हाथी पहाड़ का हिस्सा, यात्री फंसे

नई दिल्ली:  उत्तराखंड में बदरीनाथ धाम जाने वाले रास्ते पर हाथी पहाड़ का बड़ा हिस्सा आ गिरा। जिसकी वजह से 1000 से ज्यादा यात्री रास्ते में फंस गए हैं। प्रशासन ने हाथी पहाड़ के इस हिस्से को दो दिन पहले ही दरकते हुए देख लिया था। जिसके बाद इस मार्ग पर एहतियातन यात्रा रोक दी गई थी। जिसके बाद शुक्रवार को हाथी पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा वहां आ गिरा। जिसकी वजह से बदरीनाथ धाम यात्री रुकी हुआ है। पहाड़ के गिरने की वजह से तकरीबन 50 मीटर तक सड़क पूरी तरह से टूट गई है।

प्रशासन ने चट्टान का हिस्सा गिरनेवाली जगह से 8 किलोमीटर पहले ही यात्रियों को रोक दिया था। रास्ते में फंसे यात्रियों ने पास के गुरुद्वरे में शरण ले रखी है। इन यात्रियों के लिए भोजन का इंतजाम भी गुरुद्वारे की तरफ से किया गया है। ऋषिकेश-बदरीनाथ के इस रास्ते से पहाड़ का मलबा हटाने प्रशासन की तरफ से युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। लेकिन चुकी मलबा काफी ज्यादा है इसलिए इसमें वक्त भी लग रहा है।

हाथी पहाड़ का बड़ा गिस्सा गिरने की वजह से इसके हाईवे के दोनों तरफ सैंकड़ों गाड़ियां भी फंस गई हैं। बदरीनाथ की तरफ जो यात्री फंसे हैं उनके लिए जोशीमठ, पांडुकेश्वर और बदरीनाथ में रुकने का इंतजाम किया गया है।

Loading...

Leave a Reply