तेजस्वी हटे तो लालू की बेटी रोहिणी यादव बनेंगी डिप्टी सीएम?

पटना:  तेजस्वी के इस्तीफे का मन बना चुकी जेडीयू अपने फैसले पर यू टर्न के लिए तैयार नहीं है। पार्टी साफ कर चुकी है कि भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद तेजस्वी को इस्तीफा दे देना चाहिए, लेकिन ये आरजेडी पर निर्भर करता है कि वो तेजस्वी से इस्तीफा किस रुप में दिलवाती है। इस मामले में नया मोड़ शुक्रवार को तब आया जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसमें दखल दिया।

सोनिया ने फोन पर लालू और नीतीश दोनों से बात की। अब इंतजार शनिवार का है जब लालू रांची से चारा घोटाले में पेशी के बाद वापस लौटेंगे। आरजेडी को भी अब ये एहसास हो चुका है कि जेडीयू तेजस्वी के इस्तीफे से कम पर मानने वाली नहीं है। जानकारी के मुताबिक आरजेडी तेजस्वी से इस्तीफा दिलवाकर जिसे चाहें डिप्टी सीएम बनवा सकती है।

इसके बाद अब आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने एक बीच का रास्ता निकाला है। हालंकी इस बारे में पार्टी की तरफ से आधिकारिक बयान नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक खबर ये आ रही है कि लालू तेजस्वी का इस्तीफा दिलवाकर अपनी बेटी रोहिणी यादव को डिप्टी सीएम बना सकते हैं। इस फैसले के पीछे एक वजह ये भी है कि रोहिणी का ससुराल राजनीती में सक्रिय नहीं है। इसलिए दाग भी नहीं है।

इस वक्त लालू का परिवार भ्रष्टाचार के आरोप में बुरी तरह से घिरा है। लालू प्रसाद यादव के साथ, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और चंदा यादव का नाम भ्रष्टाचार में सामने आ चुका है। लेकिन रोहिणी पर इस तरह का कोई दाग नहीं है। ये भी एक वजह है रोहिणी के नाम पर विचार करने का।

लालू की बेटी रोहिणी खुद डॉक्टर हैं और उनके पति समरेश सिंह अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। रोहिणी की शादी 2002 में हुई थी। उस वक्त ये चर्चा खूब हुई थी कि रोहिणी के मामा और लालू यादव के साले साधु यादव और सुभाष यादव ने बारातियों को दरवाजे तक पहुंचाने के लिए शो रूम से नई गाड़ियां जबरन उठवा ली थी। रोहिणी की शादी पटना में एक अणे मार्ग यानि सीएम आवास में हुई थी।

Loading...