laloo yadav

लालू के ट्वीट से खलबली, बिहार में टूट रहा है नीतीश-लालू गठबंधन ?

लालू के ट्वीट से खलबली, बिहार में टूट रहा है नीतीश-लालू गठबंधन ?

पटना:  सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में लालू की जांच कराने की नीतीश की बात, मंगलवार को सुबह-सुबह दिल्ली-एनसीआर में लालू के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी और दोपहर को लालू का बेरुखी और नाराजगी वाला ट्वीट, जिसमें लालू बीजेपी को नए गठबंधन साथी मिलने के लिए बधाई दे रहे हैं। लेकिन लालू की नजर में बीजेपी के साथ गठबंधन करनेवाला वो नया साथी है कौन?

दरअसल आयकर विभाग की छापेमारी से नाराज लालू यादव ने मंगलवार को 1 बजकर 56 मिनट पर ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा बीजेपी को नए एलायंस पार्टनर्स मुबारक हों। लालू प्रसाद झुकने और डरने वाला नहीं है। जबतक आखिरी सांस है फासीवादी ताकतों के खिलाफ लड़ता रहूंगा।

इसके कुछ मिनट बाद लालू ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा बीजेपी में हिम्मत नहीं कि लालू की आवाज को दबा सके। लालू की आवाज दबाएंगे तो देशभर में करोड़ो लालू खड़े हो जाएंगे। गीदड़ भभकी से डरने वाला नहीं हूं।

इसके बाद लालू ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पूछा अरे पढ़े लिखे अनपढ़ों ये तो बताओ कौन से 22 ठिकानों पर छापेमारी हुई है। बीजेपी समर्थित मीडिया और उसके सहयोगी घटकों (सरकारी तोतों) से लालू नहीं डरता।

हलांकि नीतीश-लालू गठबंधन में दरार कितनी गहरी है इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन इतना तय है कि दोनों नेताओं के बीच एक दरार की शुरुआत हो चुकी है। अब ये भी इनदोनों नेताओं पर ही निर्भर करेगा के वो किस तरह से इसे संभालते हैं। क्योंकि नीतीश भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पर चलने का दावा कर रहे हैं। जबकि उनके सहयोगी आरजेडी के सुप्रीमो पर भ्रष्टाचार के अनेकों दाग लगे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें

RJD सुप्रीमो लालू यादव के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

सीएम नीतीश की सलाह पर IT विभाग ने लालू की बेनामी संपत्ति पर छापेमारी की ?

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के 16 ठिकानों पर CBI की छापेमारी

Loading...

Leave a Reply