LALU YADAV

लालू ने नीतीश को बताया हत्या का आरोपी, सरकार बनाने के लिए दिया नया फॉर्मूला

लालू ने नीतीश को बताया हत्या का आरोपी, सरकार बनाने के लिए दिया नया फॉर्मूला

पटना:  बिहार में नीतीश के इस्तीफे के बाद राजनीतिक भूचाल आ गया है। नीतीश कुमार ने महागठबंधन के खतरे में पड़ने का ठीकरा लालू यादव पर फोड़ दिया था। जिसके जवाब में लालू ने नीतीश कुमार पर बहुत बड़ा आरोप लगा दिया। लालू ने नीतीश कुमार हत्या के आरोपी हैं। लालू ने कहा कि नीतीश को उम्र कैद या फांसी की सजा होगी। लालू ने कहा ये मामला 1991 का है। लालू यादव ने नीतीश पर लगाए जा रहे आरोप पर कागजात भी दिखाया।

लालू ने नीतीश कुमार का चुनावी हलफनामा दिखाया। जिसमें नीतीश कुमार ने 2012 में एमएलसी के चुनाव में दिये हलफनामा में इस बात का जिक्र किया था। नीतीश ने अपने चुनावी हलफनामा में धारा 302, धारा 307 और सेक्शन 27 का जिक्र किया गया है। नीतीश के उस चुनावी हलफनामे के दिखाते हुए लालू ने सवाल किया कि बताइये भ्रष्टाचार का आरोप बड़ा है या हत्या का आरोप।

लालू ने कहा नीतीश कुमार की पहल से ही बीजेपी के साथ सेटिंग हो गई थी। उसी सेटिंग के तहत नीतीश कुमार ने इस्तीफा दिया है। यही वजह है कि नीतीश का इस्तीफा देते ही मोदी ने ट्वीट कर दिया और नीतीश कुमार को बधाई भी दी।

साथ ही लालू ने बिहार में सरकार बनाने के लिए एक नया फॉर्मूला भी दे दिया। लालू ने कहा की चुकी अब नीतीश इस्तीफा दे दिये हैं। इसलिए अब आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस के विधायकों की बैठक बुलाई जाए। और नया नेता चुना जाए। लालू ने कहा कि महागठबंधन में शामिल तीनों दलों के विधायक अपना नया नेता चुन लें। लालू ने ये भी कहा कि तेजस्वी, तेज प्रताप और नीतीश को छोड़कर किसी को भी महागठबंधन का नेता चुन लिया जाए और उसे ही सीएम बना दिया जाए।

Loading...

Leave a Reply