हाईकोर्ट में लालू की जमानत अर्जी खारिज

रांची/झारखंड:  चारा घोटाले में दोषी लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। लालू ने झारखंड हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। लेकिन हाईकोर्ट से जमानत अर्जी खारिज हो गई। हाईकोर्ट ने इस मामले में रिम्स और एम्स से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 4 मई को होगी।

लालू की जमानत अर्जी में उनकी सेहत का भी हवाला दिया गया था। साथ ही कहा गया था कि निचली अदालत से उन्हें न्याय नहीं मिली है। लेकिन हाईकोर्ट में दोनों ही दलील टिक नहीं पाई। और जमानत अर्जी खारिज हो गई। अब नजर 4 मई को होनेवाली सुनवाई पर है। जिसमें कोर्ट ने रिम्स और एम्स से रिपोर्ट मांगी है।

पशुपालन घोटाले के चौथे मामले में लालू का अबतक की सबसे बड़ी सजा सुनाई गई है। रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाले से जुड़े दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी में लालू को दो अलग अलग धाराओं में लालू को 7-7 साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही अदालत ने लालू को 30-30 लाख का जुर्माना भी लगाया है।

कोर्ट ने ये भी कहा है कि ये दोनों सजाएं अलग अलग चलेंगी। यानि लालू को 14 साल जेल में बिताना होगा दुमका ट्रेजरी केस में। अलग लालू यादव जुर्माना नहीं देते हैं तो उन्हें और 1 साल जेल में बिताना पड़ेगा।

Loading...