‘पार्टी मुझे वकील नहीं देती’ कहकर फंस गए कुमार विश्वास, AAP के वकील का Video देखिये

नई दिल्ली:  दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जब से अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगी है AAP के भीतर घमासान मच गया है। जिस तरह से पार्टी के नेताओं के बयान आ रहे हैं उससे ये संदेश निकलकर आ रहा है कि पार्टी के ज्यादातर नेता केजरीवाल के माफीनामे से खफा हैं। पंजाब में पार्टी दो हिस्सों में बंटने के कगार पर है। भगवंत मान ने पंजाब के पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इधर कभी केजरीवाल के बेहद करीबी कहे जाने वाले कविराज कुमार विश्वास एक बार फिर अपने पुराने मित्र अरविंद केजरीवाल पर हमलावर हैं।

उधर केजरीवाल का माफीनामा मजीठिया के पास पहुंचा इधर कुमार का कुपित कवित्व ट्वीटर के जरिये सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन गया। अपने एक ट्वीट में कुमार ने केजरीवा को थूक कर चाटनेवाला बताया दिया। तो एक दूसरे ट्वटी में उन्होंने लिख दिया कि पार्टी ने उनका इस्तेमाल किया।

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा जिन्हें हम सबने नजरिया समझा उसने हम सब को बस जरिया समझा।

माफीनामे को लेकर कुमार विश्वास ने ट्वीट पर लिखा वह उनके खिलाफ दाखिल मानहानि के मुकद्दमे को लड़ने के लिए अपने निजी शो रद्द करते रहे। और उन तमाम मुकद्दमोँ को लड़ने के लिए उन्होंने आम आदमी पार्टी की ओर से कोई कानूनी मदद नहीं ली। कुमार विश्वास का कहना है कि उन मुकदमों में आओगे की सुनवाई के लिए उन्होंने निजी वकील नियुक्त कर रखा है।

लेकिन कुमार ने पार्टी पर अपने केस के लिए वकील ना लेने या पार्टी की तरफ से वकील ना देने के जो गंभीर आरोप लगाए थे उसका जवाब पार्टी के सोशल मीडिया हेड अंकित लाल ने दिया। उन्होंने पार्टी के कानूनी मामलों को देखनेवाले वकील ऋषिकेश कुमार को सामने लाकर बिठा दिया। यही नहीं उस वीडियो को भी सोशल मीडिया की दीवार पर टांग दिया जिसमें ऋषिकेश बता रहे हैं कि किस तरह से अरुण जेटली मानहानि केस में (जिसमें कुमार विश्वास को भी आरोपी बनाया गया है) वो कुमार विश्वास का केस फरवरी 2018 तक लड़ते रहे हैं। वकील ऋषिकेश कुमार ने वो दस्तावेज भी दिखाए जिसमें कुमार विश्वास का नाम दर्ज है और कुमार विश्वास के वकील के तौर पर ऋषिकेश कुमार का नाम दर्ज है। ऋषिकेश कुमार ने कहा कि कुमार विश्वास का ये कहना कि पार्टी उन्हें कानूनि मदद नहीं कर रही है ये बिल्कुल गलत है।

Loading...