कुमार विश्वास आज रात लेंगे बड़ा फैसला छोड़ सकते हैं आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी बिखराव की कगार पर खड़ी दिखाई दे रही है। अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी कुमार विश्वास ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मैं आज रात फैसला लूंगा। उन्होंने कहा कि मैं अपने वीडियो ‘वी द नेशन’ के लिए माफी नहीं मांगूंगा। कुमार ने कहा पार्टी की गलतियों पर मैं चुप नहीं रहूंगा। साथ ही कुमार ने कहा मैं किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा।

कुमार का ये कहना कि मैं किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा और आज रात सोचकर फैसला लूंगा। ये इस तरफ इशारा कर रहा है कि AAP से कुमार विश्वास का मोह भंग हो चुका है। मीडिया से बात करते हुए कुमार विश्वास भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा मुझे सीएम नहीं बनना है मुझे पार्टी अध्यक्ष नहीं बनना है। मेरे खिलाफ साजिश हो रही है। अमानतुल्लाह पर कुमार ने कहा वो तो केवल मुखौटा हैं। यानि कुमार विश्वास ये मान रहे हैं कि पार्टी में उनके खिलाफ बड़ी साजिश की जा रही है।

कुमार विश्वास ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि अमानतुल्लाह को पार्टी से निकाला जाएगा। आगे कुमार ने कहा अगर कोई केजरीवाल या सिसोदिया के खिलाफ बोलता तो उसे पार्टी के बाहर कर दिया जाता। उन्होंने कहा कि मैं इस साजिश में नहीं फसूंगा। उन्होंने कहा दूसरी पार्टी से आए एक आदमी ने मेरे खिलाफ कहा कि मैं भाजपा का एजेंट हूं। लेकिन वो केवल पीएसी से इस्तीफा देकर रह गए। यही बात अगर कोई केजरीवाल या सिसोदिया के खिलाफ बोल देता तो पूरी पार्टी बर्दाश्त नहीं करती। लेकिन उसे पार्टी से नहीं निकाला गया। तब मुझे पता चला कि रामविलास पासवान की पार्टी से आए अमानतुल्लाह केवल मुखौटा हैं बोल कोई और रहा है।

अपनी बात कहते कहते कुमार भावुक भी हो गए। कुमार विश्वास के इस बयान के बाद आज होनेवाली पीएसी की बैठक भी रद्द कर दी गई। सूत्र बताते हैं कि कुमार विश्वास से पीएसी की बैठक में अपने वीडियो पर (जो कुछ दिनों पहले आई थी) माफी मांगने के लिए कहा गया था। कुमार विश्वास ने साफ किया कि वो किसी से किसी भी बात के लिए माफी नहीं मांगेंगे।

दरअसल AAP के विधायक अमानतुल्लाह ने कहा था कि कुमार विश्वास बीजेपी के एजेंट हैं और वो पार्टी के विधायकों को 30-30 करोड़ में खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। अमानतुल्लाह ने कहा था कि कुमार विश्वास पार्टी को तोड़ना चाहते हैं।

इस विवाद के सामने आने के बाद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि कुमार विश्वास उनके छोटे भाई हैं। और कोई भी उन्हें अलग नहीं कर सकता। लेकिन उस ट्वीट के दो दिन बाद ही बात इस कदर बिगड़ गई कि कुमार विश्वास को ये कहना पड़ा कि उनके खिलाफ पार्टी में साजिश हो रही है और वो आज रात कोई फैसला लेंगे।

Loading...

Leave a Reply