कुलगाम में पुलिस पर आतंकी हमला, 5 पुलिसकर्मी शहीद, हथियार और 50 लाख लूटे

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने पुलिस की टीम पर हमला किया। जिसमें पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए। ये पुलिसकर्मी एक कैश वैन में थे। आतंकियों ने इसी कैश वैन को अपना निशाना बनाया था। जिसमें पहले उन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। उसके बाद आतंकियों ने वैन में सवार पांच पुलिसकर्मी और दो बैंक कर्मियों की हत्या कर दी।

आतंकियों ने उन पुलिसकर्मियों से हथियार भी लूट लिये। पुलिसकर्मियों के पास 5 एके 47 राइफल थी वो सब आतंकी लूटकर ले गए। जिस कैश वैन पर आतंकियों ने हमला किया था उसी में 50 लाख रुपये ले जाए जा रहे थे। आतंकियों ने सारे पैसे भी लूट लिये। हथियार और पैसे लेकर आतंकी फरार हो गए। आतंकियों की तादाद 5-6 बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें

पाकिस्तान के BAT की बर्बरता, LOC पर शहीद जवानों के शरीर के टुकड़े किये

जानकारी के मुताबिक इस हमले की जानकारी पाकर जब सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे, तबतक आतंकी फरार हो चुके थे। कैश वैन से केवल पुलिसकर्मियों के शव बरामद किये गए। कैश वैन में जो दो बैंककर्मी सवार थे उस वक्त तक वो घायल थे। जिन्हें जल्दी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

इसे  भी पढ़ें

पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी में एक JCO समेत दो जवान शहीद

देश के लिए आज का दिन काफी बुरा रहा। एक तरफ पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम यानि BAT ने एक बेहद ही बर्बर एवं घृणित कार्य किया । पुंछ के मेंढर सेक्टर के कृष्णा घाटी में पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की। जिसमें भारतीय सेना के एक जेओसी नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेडकांस्टेबल प्रेम सागर शहीद हो गए। इसके बाद उन शहीद जवानों के शव को BAT के सदस्यों ने भारतीय जवानों के शव को क्षत विक्षत किया और उनके शव के टुकड़े कर दिये।

इसे भी पढ़ें

सीएम योगी के दरबार से बैरंग लौटा पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति का परिवार

 

ये घटना सोमवार को सुबह तकरीबन साढ़े आठ बजे की है। लेकिन दूसरी घटना जिसमें कैश वैन को लूटा गया उसमें पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए। और दो बैंककर्मियों को भी मौत के घाट उतार दिया गया।

Loading...