झारखंड: कोलेबिरा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत, राज्य भर में जश्न

रांची/झारखंड:  कोलेबिरा  विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। यहां से कांग्रेस उम्मीदवार नमन विक्सल कोंगाड़ी विजयी रहे। कोंगाड़ी ने अपने करीबी प्रतिद्वंदी बीजेपी के बसंत सोरेंग को 9 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। उपचुनाव में मिली जीत ने राज्य भर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जोश का संचार किया है। खासबात ये है कि कांग्रेस के कोंगाड़ी शुरुआत से ही अपने प्रतिद्वंदी से आगे चल रहे थे।

रविवार को सुबह 8 बजे से शुरु हुई मतगणना 20 राउंड तक चली। लेकिन किसी भी राउंड में कांग्रेसी उम्मीदवार पीछे नहीं हुए। इस चुनाव में मिली जीत के बाद झारखंड के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कोलेबिरा की जनता का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कांग्रेस पर विश्वास जताने के लिए कोलिबिरा की जनता को धन्यवाद।

यहां पर निर्दलीय विधायक एनोस एक्का को पारा शिक्षक मनोज कुमार की हत्या के मामले में कोर्ट ने दोषी ठहरा दिया था। जिसके बाद उनकी विधायकी चली गई। उसके बाद से ही ये सीट खाली थी। यहां 20 दिसंबर को मतदान हुआ था। 5 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। झारखंड पार्टी के एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का भी चुनाव मैदान में थी।

उप चुनाव में जेएमएम और आरजेडी ने भी झारखंड पार्टी का समर्थन किया था। जबकि जेवीएम ने कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन किया था। कांग्रेस की ये जीत राज्य में सत्तासीन बीजेपी के लिए झटका माना जा रहा है। क्योंकि 2014 के बाद अबतक झारखंड में 6 सीटों पर उपचुनाव हो चुके हैं। जिनमें से बीजेपी एक सीट पर, कांग्रेस दो सीट पर और जेएमएम को तीन सीटों पर जीत मिली है।

(Visited 19 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *