तानाशाह किम जोंग ने बताया कहां रखा है न्यूक्लियर बटन, कभी भी दबा सकता हूं

नई दिल्ली:  उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने 2018 के शुरुआत के पहले दिन ही एक बार फिर से धमकी दी है। किम जोंग अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा है कि उसके हाथ में ही परमाणु धमाके का बटन है जिसे वो कभी  भी दबा सकता है। नॉर्थ  कोरिया पर हर तरफ से सख्ती बरती जा रही है। लेकिन इसका उसकी परमाणु शक्ति बढ़ाने पर कोई असर नहीं पड़ा है। सनकी तानाशाह ने 2018 में भी अपने परमाणु शक्ति विकसित करने के अभियान को जारी रखने का एलान किया है।

उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों को लेकर  दुनियाभर में तनाव के हालात बने हुए हैं। कई बार ये भी कहा जाता है कि उत्तर कोरिया अगर नहीं माना तो दुनिया में तीसरा विश्व युद्ध निश्चित है और इसकी वजह उत्तर कोरिया से शुरु होगी। किम जोंग ने परमाणु संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावे को दोहराते हुए किम जोंग ने कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा हमारी पहुंच में है। यह कोई ब्लैक मेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है।

सीएनएन ने कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के हवाले से कहा है कि उनकी नीति में किसी प्रकार के बदलाव की अपेक्षा ना करें। एक अजेय शक्ति के रूप में उत्तर कोरिया के अस्तित्व को ना ही कमजोर किया जा सकता है और ना ही नकारा जा सकता है। एक जिम्मेदार परणाणु शक्ति के रुप में उत्तर कोरिया सभी बाधाओं को पार करते हुए स्वतंत्रता और न्याय की राह पर चलेगा।

इसी रिपोर्ट में कहा गया है जब तक अमेरिका और अमेरिका और उसके अधीन शक्तियां परमाणु खतरा बनी रहती हैं तब तक उत्तर कोरिया आत्मरक्षा के लिए और हमले की संभावना के मद्देनजर अपनी परमाणु शक्तियों का विस्तार करता रहेगा।

Loading...