गोड्डा: लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी, पहले दिन 6 उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन फॉर्म

गोड्डा/झारखंड:  चुनाव आयोग के  निर्देशन के आलोक में उपायुक्त किरण पासी  एवं  पुलिस अधीक्षक  गोडडा  शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल  के द्वारा संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। जिसमें उपायुक्त द्वारा बताया गया  कि चुनाव आयोग द्वारा निर्देशित है कि नाम निर्देशन दिनांक 22/04/2019 से लेकर 29/04 /2019 तक होना है। 27 एवं 28 अप्रैल को अवकाश रहने के कारण नामांकन नहीं होगा।  30/04/2019 को 11 बजे से स्कूटनी  होगी और नाम वापसी दिनांक 02/05/2019 को 3 बजे तक होगी। उसके बाद सफल अभ्यर्थी को चुनाव चिन्ह आवंटन किया जायेगा।

उपायु्क्त ने कहा कि नाम निर्देशन के समय अभ्यर्थी अधिकतम तीन  गाड़ी ही ला सकते हैं । पूरे क्षेत्र में 144 धारा लागू रहेगी। इसके तहत किसी भी वाहन को परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। सरकारी एवं निरीक्षण वाहन को छोड़कर बाकी 100 मीटर के दायरे के बाहर ही खड़ी होगी।

निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष में अधिकतम 5 व्यक्ति ही प्रवेश करेंगे। समाहरणालय के ग्राउंड फ़्लोर में उम्मीदवार को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हेल्प डेस्क का निर्माण किया गया है। हेल्प डेस्क में निर्वाचन से संबंधित सभी कर्मी रहेंगे।

प्रेस कांफ्रेंस में उपायु्क्त ने जानकारी दी कि नॉमिनेशन फ़ार्म सामान्य के लिए 25,000 रु. की है। SC/ST के लिए 12,500 रु. है। इस संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित पुलिस अधीक्षक ने कहा कि  चुनाव कि सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है। जिले के सभी थाना में अतिरिक्त बल की प्रतिनुक्ति कर कर दी गई है। और विशेष तौर पर मोटरसाइकिल के द्वारा पुलिस बल गश्त करेंगे। चुनाव के 48 घंटे के पहले सीमावर्ती इलाके को सील कर दिया जाएगा।

पहले दिन 6 उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र

1- निशिकांत दुबे पिता- राधेश्याम दुबे ,101 अंकुर अपार्टमेंट डॉ राजेंद्र प्रसाद रोड ,भागलपुर ,सामान्य ,भारतीय जनता पार्टी

2-के रंगय्या पिता -के नारायणा ग्राम +पोस्ट +जिला -नालगोंडा, तेलंगाना ,सामान्य, निर्दलीय

3- मधुसूदन राय पिता -श्यामदेव राय ग्राम -चहुंटिया ,प्रखंड सरैयाहाट जिला -दुमका, सामान्य, निर्दलीय
4- मदन दास पिता- स्वर्गीय कामदेव दास ,बंपास टाउन, देवघर ,अनुसूचित जाति ,निर्दलीय
5- जफर ओबैद पिता- ओ्बेदुल्लाह खान आजमी, बाबू गांव हजारीबाग ,सामान्य ,बहुजन समाजवादी पार्टी
6- वीरेंद्र कुमार पिता- विजय शर्मा ,ग्राम +पोस्ट- हंसडीहा दुमका ,सामान्य ,निर्दलीय
(Visited 132 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *