प्रोफेसर ने ब्रेस्ट पर किया भद्दा कमेंट, विरोध में लड़कियों ने FB पर डाली टॉपलेस फोटो

नई दिल्ली:  दिल्ली में जेएनयू प्रोफेसर विवाद अपने चरम पर है। इस बीच केरल से कुछ इसी तरह की खबर सामने आ रही है। जिसमें एक प्रोफेसर ने दो लड़कियों के ब्रेस्ट को लेकर बेहद ही भद्दा कमें किया है। एक प्रोफेसर से इस तरह के कमेंट और नजरिया की उम्मीद कोई नहीं करता। प्रोफेसर ने लड़कियों के ब्रेस्ट की तुलना तरबूज से कर दी। प्रोफेसर के इस सोच का सोशल मीडिया में काफी विरोध हो रहा है।

प्रोफेसर की तरफ से ब्रेस्ट को लेकर कही गई इस तरह की भद्दी बात के विरोध में दो लड़कियों  ने अपनी टॉपलेस फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दी। हलांकि बाद में फेसबुक ने उस फोटो को वापस ले लिया और उन लड़कियों के अकाउंट को भी ब्लॉक कर दिया। लड़कियों ने सोशल मीडिया इस सोच के खिलाफ जो मुहिम शुरु की है उसपर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोचिकोड के एक कॉलेज के प्रोफेसर ने कहा था कि कॉलेज में लड़कियां अपने ब्रेस्ट हिजाब में नहीं छुपाती है। बल्कि इसे लाल तरबूज के एक टुकड़े की तरह दिखाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रोफेसर ने कहा मैं एक कॉलेज का शिक्षक हूं, जहां 80 फीसदी लड़कियां हैं। उनमें से अधिकतर मुस्लिम हैं। लेकिन वो लड़कियां धार्मिक परंपरा के आधार पर कपड़े नहीं पहनती। वो अपने ब्रेस्ट को हिजाब से नहीं ढकतीं बल्कि इसे लाल तरबूज की तरह दिखाती हैं।

प्रोफेसर के इस बात के विरोध में ही दोनों लड़कियों की तरफ से अपनी टॉपलेस फोटो फेसबुक पर शेयर की गई थी। इसके बाद एकबार फिर से ये बहस शुरु हो गई है कि आखिर लड़कियों के पहनावे को लेकर इतनी बंदिशों की उम्मीद क्यों की जाती है। जबकि किस तरह के कपड़े वो पहनें और क्या पहनें ये तय करने का अधिकार उन्हें स्वयं होना चाहिए।

Loading...