Arvind kejriwal

विपक्ष को EVM का डर, केजरीवाल और कांग्रेस की बैलेट पेपर से MCD चुनाव कराने की मांग

विपक्ष को EVM का डर, केजरीवाल और कांग्रेस की बैलेट पेपर से MCD चुनाव कराने की मांग




नई दिल्ली: यूपी में चुनाव में एक तरफ तो बीजेपी को बंपर जीत मिली। लेकिन उस जीत पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ये कहकर प्रश्न चिन्ह लगा दिये कि EVM मशीन में छेड़छाड़ की गई थी। इसलिए सारे वोट बीजेपी को चले गए। मायावती के इस दावे के बाद विपक्ष में बैठे राजनीतिक दलों को EVM मशीन से डर लगने लगा है। अब आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने दिल्ली एमसीडी चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग की है।

केजरीवाल ने इसे लेकर चुनाव आयोग को एक चिट्ठी भी लिखी है। जिसमें उन्होंने मांग की है कि अगले मीहने दिल्ली में होनेवाले एमसीडी चुनाव में बैलेट पेपर का इस्तेमाल हो। वहीं आम आदमी पार्टी के ही एक और नेता संजय सिंह ने दलील दी है कि अगर यूपी में नगरपालिका और नगर निगम चुनाव बैलेट पेपर से कराए जा सकते हैं तो दिल्ली में भी ऐसा हो सकता है।

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने इसे लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने बैलेट पेपर से एमसीडी चुनाव कराने की मांग की है। माकन ने चुनाव आयोग को भी इस बारे में चिट्ठी लिखी है।

दरअसल यूपी चुनाव के नतीजे आने के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दावा किया था कि EVM मशीन को इस तरह से सेट किया गया था कि वोटर जब किसी दूसरी पार्टी का बटन दबाता था तो वो वोट बीजेपी के खाते में ही जाता था। जिसके बाद से ही EVM मशीन को लेकर विपक्षी दल सवाल उठा रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply