आतंकी सलाउद्दीन का जहर- ‘कश्मीर को भारतीय फौज की कब्रगाह बना दूंगा’

दिल्ली: हिजबुल मुजाहिदी का सरगना सैयद सलाउद्दीन ने कश्मीर में किसी भी तरह के शांति की कोशिशों को नाकाम करने की कसम खाई है। सलाउद्दीन ने धमकी दी है कि वो कश्मीर को भारतीय सैनिकों की कब्रगाह बना देगा। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक सलाउद्दीन ने धमकी दी है कि वह कश्मीरियों को सुसाइड बॉमर्स बनाएगा जो घाटी में भारतीय फौजों का कब्रगाह बना देंगे। सलाउद्दीन ने इस लड़ाई को कश्मीर के बाहर ले जाने की बात भी कही है।

सलाउद्दीन जिस तरह से अपनी बात कह रहा था उससे ये एहसास हो रहा था कि वो पाकिस्तान की शह पर पल रहा आतंकी नहीं बल्की पाकिस्तानी सरकार का प्रवक्ता बोल रहा हो। हलांकी हाफिज सईद, सलाउद्दीन जैसे आतंकियों को अगर पाकिस्तान सरकार का हिस्सा बताया जाए तो उसमे कुछ गलत भी नहीं होगा। सलाउद्दीन ने कहा अतंकवाद के अलावा कश्मीर का कोई समाधान नहीं है। कश्मीरी नेतृत्व, लोगों और मुजाहिदीन को पता होना चाहिए कि वहां कोई औपचारिक, शांतिपूर्ण रास्ता नहीं है। वहां उद्देस्यपूर्ण सशस्त्र संघर्ष छेड़ने के सिवा कोई विकल्प नहीं है। सलाउद्दीन ने कहा हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में आंदोलन महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंच चुका है। उसने कहा कि जबतक भारत कश्मीर को एक विवादित क्षेत्र नहीं मानेगा तबतक बातचीत नहीं हो सकती।

सलाउद्दीन ने जन्नत के लिए ये जहर तब उगला है जब केंद्र से सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर गया है। सलाउद्दीन की बौखलाहट की वजह भी वो प्रतिनिधिमंडल ही है।

Loading...