जम्मू कश्मीर में आतंकियों पर घातक प्रहार, 13 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर:  जम्मू कश्मीर में रविवार को आतंकियों के खिलाफ सेना के ऑपरेशन में 13 आतंकी मारे गए। इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए। हलांकि इन 13 आतंकियों के जहन्नुम में पहुंचाने में सेना को दोहरी लड़ाई लड़नी पड़ी। एक तरफ सेना और आतंकियों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग चल रही थी। दूसरी तरफ आतंकियों के बचाव में कश्मीर के पत्थरबाज सेना पर पत्थर बरसा रहे थे। जिसमें 4 नागरिकों की मौत हुई और 50 से ज्यादा घायल हुए।

आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए। गनर अरविंदर कुमार, गनर निलेश सिंह और सिपाही हेतराम को अपनी कुर्बानी देनी पड़ी। ये जवान अनंतनाग और शोपियां में आतंकियों से हुए हुए एनकाउंटर में शहीद हुए।

मारे गए 13 आतंकियों में से 4 आतंकियों की पहचान हो चुकी है। जिनमें से यावर इट्टू सफनागरी का रहनेवाला है, नजीम नाजिर नागबाल का रहनेवाला है, आदिल ठोकेर होमहोहोना का रहनावाला है और आबिद शाफी मल्ला ट्रेंज का रहनेवाला है।

आतंकयों के मारे जाने की खबर के बाद अनंतनाग, शोपियां, कुलगाम और पुलवामा में तनाव बढ़ गया है। दूसरी तरफ अलगाववादियों ने कश्मीर में दो दिनों के बंद का एलान किया है। जिसके बाद सरकार ने जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिये हैं।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीटर पर इस मुठभेड़ की जानकारी दी। उनके मुताबिक रविवार को हुए इस मुठभेड़ में 13 आतंकी मारे गए। जबकि एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि एनकाउंटर साइट पर पत्थरबाजी की वजह से चार नागरिकों की मौत हो गई।

घाटी के हालात को देखते हुए दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट और रेल सेवा को एहतियातन बंद कर दिया गया है। वहीं सभी स्कूल कॉलेज एक दिन के लिए बंद कर दिये गए हैं।

सुरक्षाबलों ने रविवार को सुबह सुबह ही शोपियां के द्रागड गांव और काचदोरा गांव में आतंकियों को घेर लिया। जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरु हुई। सेना के साथ मुठभेड़ में द्रागड में 8 आतंकी मारे गए, काचदोरा में 8 आतंकी मारे गए और अनंतनाग में एक आतंकी मारा गया। इस तरह से एक के बाद एक आतंकियों के मारे जाने की खबर जैसे ही इलाके में फैली स्थानील लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकना शुरु कर दिया। जिसके बाद सुरक्षाबलों को आंसी गैस के गोले और पेलेट्स का इस्तेमाल करना पड़ा। जिसमें चार लोग मारे गए।

Loading...