राज्यपाल बोले ‘कलंक है कासगंज की घटना, सरकार करे कड़ी कार्रवाई’

लखनऊ:  गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने के बाद हुए हिंसा में एक युवक की हत्या के बाद यूपी का कासगंज सुलग उठा। हलांकि नफरत की चिंगारी अब थम चुकी है और शहर पटरी पर लौटने लगा है। इस बीच यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने बड़ा बयान दिया है। राज्यपाल ने कहा कि कासगंज में जो भी हुआ वो पूरे यूपी के लिए कलंक है।

राज्यपाल राम नाईक ने कहा कासगंज की घटना यूपी के लिए कलंक साबित हुई है। सरकार उसकी जांच कर रही है। सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए जिससे कि दोबारा इस तरह की घटना ना हो। योगी सरकार पर कासगंज की घटना के बाद से ही सवाल उठ रहे हैं। उसपर राज्यपाल का ये बयान एक कड़ा संदेश साबित हो सकता है।

कासगंज में चंदन गुप्ता की हत्या कर दी गई थी। उनके परिवार को 20 लाख का मुआवजा दिया गया था। लेकिन परिवार ने 20 लाख का चेक वापस करते हुए कहा कि उन्हें पैसे नहीं इंसाफ चाहिए। मृतक चंदन गुप्ता के परिजन हिंसा के बाद से ही इंसाफ के लिए धरने पर बैठे हैं। सोमवार को अधिकार चंदन के परिवार के पास मुआवजा देने पहुंचे थे लेकिन उन्हें वहां से बैरंग वापस लौटना पड़ा।

यूपी के कासगंज में गणतंत्र दिवस के दिन तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। जिसमें चंदन गुप्ता ना के युवक की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने अबतक 112 लोगों को गिरफ्तार किया है। कासगंज में अब शांति है इसलिए वहां से कर्फ्यू हटा लिया गया है। लेकिन पूरे इलाके में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है।

Loading...