मंत्री ने महिला के सामने सेक्स की डिमांड रखी, गंवानी पड़ी कुर्सी

नई दिल्ली: कर्नाटक के आबकारी मंत्री एचवाई मेती को मंत्रीपद से इस्तीफा देना पड़ा। मेती सिद्धारमैया सरकार में आबकारी मंत्री थे। मेती का नाम सेक्स स्कैंडल में तब सामने आया जब एक आरटीआई एक्टिविस्ट ने उनपर आरोप लगाया कि एक वीडियो में मेती महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में नजर आए थे।

आरोप के मुताबिक मंत्री मेती ने महिला के सामने ट्रांसफर के मामले में सेक्स की डिमांड रखी थी। मंत्री और महिला के इस वीडियो को कुछ टीवी चैनलों पर भी दिखाया गया था। हलांकी मंत्री एचवाई मेती ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए इसे विरोधियों की साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा वो जांच का सामना करेंगे।

वीडियो के सामने आने के बाद से राज्य में विपक्ष सरकार पर हमलावर है। सीडी के सामने आने के बाद सीएम सिद्धारमैया ने कहा था सीडी के सामने आने के बाद मंत्री को अपने पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा इस तरह की घटिया हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मेती सिद्धारमैया सरकार में सीनियर मंत्री थे।

मेती को जून 2016 में कैबिनेट में हुए फेरबदल के बाद मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। सिद्धारमैया सरकार के एक और मंत्री अपनी हरकत की वजह से विवादों में घिरे थे। तनवीर सैत को टीपू जयींती के मौके पर मोबाइल फोन पर अश्लील क्लिप देखते हुए पाया गया था।

Loading...