करन जौहर को कंगना का करारा जवाब ‘इंडस्ट्री आपके पापा का दिया स्टूडियो नहीं, जो छोड़ दूं’

करन जौहर को कंगना का करारा जवाब ‘इंडस्ट्री आपके पापा का दिया स्टूडियो नहीं, जो छोड़ दूं’

मुंबई: कंगना रनौत अपनी बात बेबाकी से रखने के लिए जानी जाती है। पिछले दिनों करन जौहर के शो कॉफी विद करन में जब कंगना पहुंची थीं तो उन्होंने बेबाकी से कई मुद्दों पर अपनी राय जाहिर की थी। कंगना ने कहा था करन जौहर इंडस्ट्रीज में ‘नेपोटिज्म’ को बढ़ावा देते हैं। कंगना ने करन को मूवी माफिया कहा था।

शो के बाद करन बोले कंगना विक्टिम कार्ड खेल रही हैं। और उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री इतनी बुरी लगती है तो उन्हें इसे छोड़ देना चाहिए। इसके बाद कंगना ने करन को महिला कार्ड और विक्टिम कार्ड पर पलटवार किया है।

अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर के साथ बातचीत में कंगना ने कहा ‘करन जौहर एक महिला को उसके महिला होने पर शर्मिंदा क्यों करना चाह रहे हैं? वुमेन कार्ड और विक्टिम कार्ड का क्या मतलब है? ऐसा कहकर करन जौहर उन महिलाओं का अपमान कर रहे हैं जो वाकई ऐसे कार्ड इस्तेमाल कर रही हैं।

ये वुमेन कार्ड शायद आपके लिए या फिर किसी ओलंपिक विजेता, किसी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता के काम भले ही न आए लेकिन यह एक प्रेग्नेंट को भीड़ भरी बस में महिला सीट दिलाने के काम आता है। एक महिला को जब खतरा महसूस होता है तब वो रोने के तौर पर इसका इस्तेमाल कर सकती है।

कंगना ने कहा मैं कई तरह के कार्ड का इस्तेमाल करती हूं। काम की जगह Badass कार्ड, परिवार के साथ लव कार्ड दुनिया से लड़ते समय डिग्निटी कार्ड बस में जगह चाहिए तो वुमेन कार्ड। हमें ये समझने कि जरुरत है कि हम लोगों से नहीं लड़ रहे हैं। बल्कि मानसिकता से लड़ रहे हैं। मैं करन जौहर से नहीं लड़ रही हूं। मैं उनकी पुरूष वर्चस्व जैसी सोच रखनेवाली मानसिकता से लड़ रही हूं।‘

कंगना को करन ने सलाह दी थी कि अगर इंडस्ट्री उन्हें बुरी लग रही है तो वो इसे छोड़ क्यों नहीं देती। इसपर कंगना ने कहा ‘यह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक छोटा सा स्टूडियो नहीं है जो करन को 20 साल की उम्र में उनके पिता ने दिया था। वो सिर्फ इसका छोटा से हिस्सा है। यह इंडस्ट्री हर भारतीय के लिए है। मेरे जैसे बाहरी लोगों के लिए है। जिनके पैरेंट्स गरीब हैं और एक फॉर्मल ट्रेनिंग भी नहीं दिला सकते। मैं इस इंडस्ट्री में रहूं या नहीं ये बताने वाले वो कौन हैं। मैं कहीं नहीं जा रही हूं मिस्टर जौहर।‘

Loading...

Leave a Reply