कानपुर में सपा नेता की इमारत गिरी 9 लोगों की मौत, मलबे में दबे 40 मजदूर




लखनऊ: कानपुर के चकेरी इलाके में एक 7 मंजिला इमारत गिर गई। जिससे अबतक 9 मजदूरों की मौत हो चुकी है। जबकि इमारत के अंदर अभी भी तकरीबन 40 मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। ये इमारत समाजवादी पार्टी के नेता महताब आलम का बताया जा रहा है। जो फिलहाल फरार है। लेकिन उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

इमारत बुधवार को दोपहर तकरीबन ढाई बजे गिरी थी। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती किया गया है। गुरुवार को सुबह एक 5 साल की बच्ची को मलबे से जिंदा बाहर निकाला गया। बच्ची उसी जगह पर मिली जहां पर उसके पिता उसे सुलाकर गए थे। स्निफर डॉग की मदद से बच्ची की तलाश की जा सकी। राहत और बचाव के काम में आर्मी और एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है। स्थानीय पुलिस भी राहत और बचाव के काम में लगी है।

सेना के अफसरों के मुताबिक मलबे से लोगों की आवाजें आ रही हैं। जिस वक्त हादसा हुआ तब मजदूर उपरी छत पर स्लैब डालने का काम कर रहे थे। तभी पूरी बिल्डिंग नीचे गिर गई। जिस जगह पर बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा था वहां रास्ता काफी संकरा है। जिस वजह से बचाव कार्य करने में दिक्कत आ रही है। जिस तरह से पूरी बिल्डिंग गिरी है उसके बाद ये बात भी सामने आई है कि इसके निर्माण में काफी घटिया सामान का इस्तेमाल किया गया था।

Loading...

Leave a Reply