कर्नाटक में अमित शाह की किरकिरी ट्रांसलेटर ने कह दिया ‘मोदी देश को बर्बाद कर देंगे’

नई दिल्ली:  बीजेपी इन दिनों कर्नाटक में चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुद प्रचार की कमान संभाल रखी है। लेकिन एक चुनावी सभी में ट्रांसलेटर की गलती ने भरी सभा में उनकी किरकिरी करा दी। अमित शाह के हिंदी भाषण का भाषण का कन्नड़ में ट्रांसलेट कर रहे बीजेपी सांसद प्रह्लाद जोशी ने मोदी के बारे में वो कह दिया जो अकसर कांग्रेस कहा करती है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक के दवानागिरी में रैली कर रहे थे। अमित शाह ने कांग्रेसी सीएम सिद्धारमैया पर हमला बोलते हुए कहा सिद्धारमैया सरकार कर्नाटक का विकास नहीं कर सकती। आप मोदी जी पर विश्वास करके येदुरप्पा को वोट दीजिये। हम कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाकर दिखाएंगे।

अमित शाह के इस बयान का जब बीजेपी सांसद प्रह्लाद जोशी ने कन्नड़ में अनुवाद किया तो अर्थ का अनर्थ हो गया। प्रह्लाद जोशी ने गलत ट्रांसलेट करते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब, दलिता और पिछड़ों के लिए कुछ नहीं करेंगे। वो देश को बर्बाद कर देंगे। आप उन्हें वोट दीजिये।

दरअसल उत्तर भारतीय बीजेपी नेताओं को दक्षिण भारत में प्रचार करने में अकसर ये दिक्कत आती है। फरवरी में जब पीएम दी ने बेंगलुरु में सभा की थी तो उनके हिंदी भाषण को अधिकतर लोग समझ ही नहीं सके थे।

इस बारे में बीजेपी प्रवक्ता डॉ. वमनाचार्य ने कहा कि कर्नाटक में जिन क्षत्रों में बीजेपी नेता हिंदी में भाषण देंगे वहां उसका कन्नड़ में ट्रांसलेट करने के लिए कार्यकर्ता और नेता मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह की रैलियों में उनके भाषण को कन्नड़ में ट्रांसलेट करने का जिम्मा केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े संभालते हैं। कई जगहों पर ये काम सांसद प्रह्लाद जोशी करते हैं।

Loading...