यौन उत्पीड़न मामले में जेवीएम विधायक प्रदीप यादव को मिली जमानत

रांची/झारखंड:  अपनी ही पार्टी की महिला प्रवक्ता के यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रदीप यादव को रांची हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। पिछले दिनों हाईकोर्ट ने जमानत पर सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। अदालत ने फैसले के लिए 28 सितंबर की तारीख मुकर्रर की थी।

इससे पहले हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद प्रदीप यादव ने देवघर में सरेंडर किया था। प्रदीप यादव की तरफ से बहस करते हुए उनके वकील ने कहा कि पीड़िता ने घटना के 13 दिन बाद शिकायत दर्ज करवाई है। जिससे साफ हो जाता है कि किसी के कहने पर उसने ऐसा किया। उसके आरोपों में किसी तरह की सच्चाई नहीं है। पुलिस को भी उनके खिलाफ साक्ष्य नहीं मिले हैं। इसलिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए।

प्रदीप यादव पोड़ैयाहाट विधानसभा से जेवीएम विधायक हैं। मई में उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का ये मामला तब सामने आया था जब लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार चल रहा था। राजनीतिक मंच से भी इस घटना की काफी चर्चा हुई थी।

तकरीबन दो महीने की खामोशी के बाद जेवीएम सुप्रीमो बाबुलाल मरांडी ने प्रदीप यादव से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा था। जिसके बाद प्रदीप यादव को राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। प्रदीप यादव ने कहा था उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश के तहत आरोप लगाए गए हैं। जिसमें सच्चाई नहीं है।

प्रदीप यादव को मिली जमानत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में भी एक नया जोश देखा जा रहा है। जमानत मिलने की खुशी में कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर आतिशबाजी भी की।

(Visited 82 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *