उमर खालिद पर हमला करनेवाला संदिग्ध सीसीटीवी में दिखा

नई दिल्ली:  दिल्ली के जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर हमला करने के मामले में हमलावर की तस्वीर सामने आई है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से एक तस्वीर जारी की है। जिसमें एक शख्स कॉन्स्टिट्यूशन क्लब क पास बिट्ठलभाई मार्ग पर भागता हुआ दिखाई दे रहा है। आरोप ये है कि उमर खालिद पर सोमवार को कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर एक व्यक्ति ने पिस्तौल से हमला करने की कोशिश की। लेकिन नाकाम होने के बाद वो मौके से फरार हो गया।

मौके से एक पिस्तौल भी बरामद हुआ है। जिसमें 6 जिंदा कारतूस भरे थे। इस हमले पर उमर खालिद ने कहा वो यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम से चल रही एक मुहिम से जुड़े हैं। इसी कार्यक्रम में शामिल होने वो कॉन्स्टिट्यूशन क्लब गए थे। यह कार्यक्रम ढाई बजे से था वो दो बजकर 10 मिनट पर कॉन्स्टिट्यूशन क्लब पहुंचे थे।

खालिद ने बताया कि कार्यक्रम के शुरु होने में वक्त था। इसलिए दोस्तों के साथ चाय पीने चला गया। जब चाय पीकर लौट रहा था तो किसी ने पीछे से हमला किया। खालिद के मुताबिक हमलावर ने उसका गला दबोच लिया और उसे जमीन पर गिरा दिया। खालिद ने बताया कि हमलावर ने बंदूक मेरी तरफ तान रहा था। लेकिन इस बीच किसी तरह मैंने उसे खुद से दूर किया, फिर दोस्तों ने उसे पीछ धकेला। इसके बाद वो भागा और भागते हुए गोली की आवाज आई।

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मौके से पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद किये गए हैं। खालिद की शिकायत पर पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में केस दर्ज किया गया है।

उमर खालिद पर जेएनयू में देश विरोधी नारा लगाने का आरोप लग चुका है। संसद पर आतंकी हमले में फांसी पर लटकाए गए अफजल गुरू को जिस दिन फांसी पर चढ़ाया गया था उमर खालिद पर उस दिन को शहादत दिवस के तौर पर मनाने का आरोप भी लग चुका है।

Loading...