अगले साल PoK में लहराएंगे तिरंगा- जितेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री

जम्मू: PoK पर भारत का रुख सख्त हो रहा है। खासबात ये है कि भारत की ये सोच एकतरफा नहीं है। PoK में रह रहे लोगों ने भी भारत के इस रुख और प्रधानमंत्री मोदी के बयान का समर्थन करने के साथ ही PoK में दखल कि मांग की है। इस बीच केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि अगली बार 15 अगस्त को PoK में तिरंगा लहराएंगे।

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सरकार और सेना के दमन में मानवाधिकार का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। पाकिस्तान अबतक अपने घर में चल रहे इस दमन को दबाता रहा था। और कश्मीर में मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप भारत पर लगाता रहा था। लेकिन शुक्रवार को हुई सर्वदलीय बैठक के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के इस दोहरे चाल के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू में तिरंगा यात्रा के दौरान कहा कि अगले साल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तिरंगा फहराएंगे और मुजफ्फराबाद में तिरंगा यात्रा का समापन होगा। एक आजादी की लड़ाई अभी बाकी है। अपने भाई जो पाक अधिकृत कश्मीर में हैं उन्हें स्वतंत्र कराना है। ये हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर, गिलगित, बाल्तिस्तान में पाकिस्तान के जुल्म सह रहे हमारे भाइयों को आजाद कराएं। तिरंगा यात्रा की वास्तविक सफलता तब होगी जब हम कोटली और मुजफ्फराबाद में तिरंगा फहरा सकेंगे। क्योंकि यह दोनों इलाके PoK में आते हैं। दुनिया का ध्यान PoK में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन की तरफ आकर्षित करने की भी जरुरत है।

Loading...