Jio के 4G हैंडसेट की कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप इससे सस्ता और क्या होगा

नई दिल्ली:  बेहद ही सस्ता डाटा और किफायती कॉलिंग रेट के बाद अब रिलायंस जियो एक और धमाका करने जा रहा है। इसबार रिलायंस जियो 4G हैंडसेट लेकर आ रहा है। जानकारी के मुताबिक कंपनी 21 जुलाई को इस बेहद ही सस्ते हैंडसेट को लॉन्च करेगी। हलांकि कंपनी की तरफ से इसकी कीमत को लेकर किसी तरह का दावा नहीं किया गया है। लेकिन इसकी कीमत को लेकर कई तरह के दावे किये जा रहे हैं।

इस 4G हैंडसेट के लॉन्च से काफी पहले से ही ये खबर उड़नी शुरु हो गई थी कि रिलायंस जियो के इस 4G हैंडसेट की कीमत 500 रुपये होगी। लेकिन आजतक की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक इसकी कीमत 2000 से कम और 1500 रुपये के करीब हो सकती है। सूत्रों के हवाले से वेबसाइट ने लिखा है कि जियो का 4G हैंडसेट LYF ब्रांड जैसे दिखेगा। लेकिन कई मायनों में ये उससे अलग भी होगा।

जियो के हैंडसेट की स्क्रीन 2.4 इंच की होगी। और इसके बटन में भाषाएं होंगी। इसमें 2 मेगापिक्सल का कैमरा होगा और 512 MB का रैम होगा। इसकी इंटरनल मेमोरी 4 GB होगी जिसे बढ़ाकर 128 GB तक किया जा सकेगा। इसमें क्वॉलकॉम का प्रोसेसर लगाया जा सकता है। जिसे खासकर 4G VoLTE फोन के लिए कस्टमाइज किया गया है।

चुकी फोन 4G है इसलिए इसमें इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन उसमें स्मार्टफोन वाली बात नहीं होगी। अपने इस नए 4G फोन को लॉन्च कर जियो ग्रामीण इलाकों में रहनेवाले लोगों को टारगेट करना चाहती है। जो या तो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं या जिनके पास फोन नहीं है। इस हैंडसेट के लॉन्च होने के बाद जियो के सिम की बिक्री भी बढ़ेगी। क्योंकि इस फोन में केवल जियो का ही सिम काम करेगा।

Loading...