Jio का मुफ्त वाला फोन लेना है तो ऐसे करें बुक, आज से होगी बुकिंग

नई दिल्ली:  21 जुलाई रिलायंस की एजीएम में जियो फोन की झलक लोगों को दिखाई गई थी। जिसके बाद अब आज उसकी बुकिंग शुरु की जा रही है। बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जा रही है। इस फोन की बुकिंग आज शाम पांच बजे से शुरु होगी और इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बुक कराया जा सकता है।

इस फोन के लिए कस्टमर को शुरुआत में 1500 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर जमा कराना होगा। जो कि तीन साल के बाद फोन वापस करने पर कस्टमर को वापस कर दिया जाएगा। इस फोन को ऑफलाइन बुक कराने के लिए रिलायंस डिजिटल स्टोर्स के अलावे जियो रिटेलर और मल्टीब्रांड डिवाइस रिटेलर्स के जरिये इस फोन की प्री बुकिंग कराई जा सकती है। अगर आप इस फोन को ऑनलाइन बुक कराना चाहते हैं तो MY Jio App या कंपनी की वेबसाइट Jio.COM पर जाकर इसे बुक किया जा सकता है।

इस फोन को प्री बुकिंग कॉस्ट क साथ बुक किया जा सकता है। इसके लिए 500 रुपये देने होंगे। बाकी के 1000 रुपये फोन की डिलिवरी के वक्त लिया जाएगा। ये 1500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट है जो तीन साल के बाद फोन वापस कर आप ले सकते हैं।

अगर इस फोन की खासियत के बारे में बात की जाए तो

जियो फोन में वॉयस टू वॉयस सर्विस हमेशा फ्री रहेगी

जियो फोन अनलिमिटेड डेटा एक्सेस देगा

केवल 153 रुपये प्रति महीना की दर पर फ्री वॉयस और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा

जियो फोन में मैसेजिंग और एंटरटेनमेंट के लिए जियो सूट्स की कई एप के साथ प्री लोडेड होगा। इसपर जियो टीवी भी शामिल है। जिसमें 400 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल के साथ साथ जियो मैजिक और जियो सिनेमा भी शामिल है।

इस जियो फोन में कई क्षेत्रीय भाषाएं चुनने का विकल्प भी मौजूद है। फोन में माइक्रो एसडी कार्ड दिया गया है। जिसके जरिये यूजर फोन में तस्वीरें और मल्टीमीडिया फाइल स्टोर कर सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply