बिना इजाजत PM मोदी की तस्वीर छापने पर रिलायंस जियो भरेगा 500 रु. जुर्माना!

नई दिल्ली: अपने विज्ञापनों में बिना अनुमति लिए पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करन पर रिलायंस जियो पर महज 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। किसी निजी कंपनी के विज्ञापन में पीएम मोदी की तस्वीर छापने पर विपक्ष ने काफी विरोध किया था। राजनीतिक दलों ने इसे असंवैधानिक करार देते हुए विरोध जताया था। राष्ट्रीय प्रतीक चिन्हों और नामों के गलत इस्तेमाल को लेकर बने 1950 के कानून के तहत इस मामले में जुर्माना लगाया जा सकेगा।

रिलायंस जियो के विज्ञापन में पीएम मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल पर सूचना प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लिखित जवाब में लोकसभा में बताया ‘इस बारे में पीएम मोदी की ऑफिस की तरफ से कोई अनुमति जारी नहीं की गई।‘ वहीं इस पूरे मामले में रिलायंस जियो ने किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

विपक्ष ने सवाल उठाए थे कि आखिर कैसे कोई निजी कंपनी अपने उत्पाद के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री की फोटो का इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम के विज्ञापन में भी पीएम की तस्वीर लगाए जाने पर विपक्षी दलों ने इसका भी विरोध किया था। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि मोदी सरकार ने पेटीएम को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी का फैसला लिया है।

Loading...