Jio करने जा रहा एक और धमाका, अब लेकर आ रहा है ब्रॉडबैंड

 

नई दिल्ली:  टेलीकॉम सेक्टर में कंपनियों के सामने चुनौती पेश करने के बाद अब Jio ब्रॉडबैंट के क्षेत्र में अपने कदम बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। आने वाले कुछ दिनों में अब बाजार में Jio ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए आकर्षक प्लान के साथ कदम रखनेवाला है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की तरफ से कई शहरों में इसकी टेस्टिंग की जा रही है।

टेलीकॉम सेक्टर की दूसरी कंपनियों को 4G डेटा वॉर में Jio ने कड़ी टक्कर दी थी। जिसके बाद अब कंपनियों ने ब्रॉडबैंड क्षेत्र में आनेवाली चुनौती के लिए पहले से तैयारी शुर कर दी है। ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में दिग्गज कंपनी भारती एयरटेल ने अपने डेटा प्लान में बदलाव किया है। इसके तहत यूजर्स को पहले की कीमत पर ही दोगुना डेटा दिया जाएगा।

एयरटेल ने अपने सभी प्लान में बदलाव करते हुए 1299 रुपये में अब 125 GB डेटा देने का एलान किया है। पहले इस प्लान में 75 GB डेटा दिया जाता था। 1499 रुपये में पहले मिलने वाले 100 GB डेटा की जगह अब 160 GB डेटा दिया जाएगा। एयरटेल ने 100 Mbps वाले डेटा प्लान में भी बदलाव किये हैं। इसमें अब यूजर्स को 1799 रुपये में 220 GB डेटा मिलेगा।

Jio ब्रॉडबैंट के बारे में बताया जा रहा है कि कंपनी पहले के तीन महीने ग्राहकों को फ्री सेवा देगी और ग्राहकों को केवल ब्रॉडबैंड राउटर की कीमत चुकानी होगी। स्पीड के बारे में बताया जा रहा है कि फाइबर ब्रॉडबैंट सर्विस के तहत 1Gbps की स्पीड दे सकता है। Jio ने जिस तरह से सस्ते डेटा प्लान देकर हंगामा मचा दिया था उसी तरह से कंपनी ब्रॉडबैंड में भी क्रांति करना चाहती है।

Loading...