साहेबगंज रेप कांड के आरोपियों का केस नहीं लड़ेंगे वकील, बार काउंसिल में हुआ फैसला

साहेबगंज/झारखंड:  साहेबगंज में सांतवीं क्लास में पढ़नेवाली लड़की के साथ गाड़ी के भीतर रेप किया गया। वहशियों ने बच्ची को उस वक्त अपनी हवस का शिकार बनाया जब वो स्कूल जा रही थी। इस जघन्य वारदात में शामिल दो आरोपियों अताउल्लाह खान और अब्दुल्ला खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी सगे भाई हैं। जबकि दो आरोपी फरार हैं। दिनदहाड़े हुए इस जघन्य अपराध के बाद से शहर के लोगों में गुस्सा है।

उधर जिला अधिवक्ता साहेबगंज में वकीलों की एक आम सभा हुई। जिसमें इस घटना की कड़ी निंदा की गई। साथ ही इस आपातकालीन बैठक में फैसला लिया गया कि अधिवक्ता संघ से कोई वकील आरोपियों के केस की पैरवी नहीं करेंगे। साथ ही बाहर से आये अधिवक्ता भी आरोपियों के केस की पैरवी नहीं करेंगे। ना ही उन्हों आरिपियों का कोई काम करने दिया जाएगा।

अधिवक्ता संघ की बैठक में मामले की स्पीडी ट्रायल कर दोषियों को जल्द सजा देने का प्रस्ताव भी पास किया गया। इसके अलावे 10 जुलाई को इस घटना के विरोध में सभी वकील खुद को न्यायालय के कामकाज से अलग रखेंगे।

पिता ने गाड़ी का शीशा तोड़कर बेटी को बचाया

पीड़ित लड़की को 8 जुलाई को उस वक्त चार दरिंदों ने अपनी हवस का शिकार बनाया जब वो साइकिल से स्कूल जा रही थी। पीड़ित लड़की के पिता के मुताबिक सोमवार (8 जुलाई 2019) को उनकी बेटी सुबह 10 बजे साइकिल से स्कूल जा रही थी। इस बीच चार युवकों ने उसे जबरन स्कॉर्पियो गाड़ी में बैठा लिया और आगे ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसकी जानकारी जब उन्हें मिली तो वो घटनास्थल पर पहुंचे।

ये घिनौनी घटना साहेबगंज के बंदरवा टोली के पास हुई। पिता ने मौके पर पहुंचकर स्कॉर्पियो का शीशा तोड़कर अपनी बेटी को बचाया। पिता जब अपनी बेटी को दरिंदों के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश कर  रहे थे तब चारों आरोपियों ने उनकी बुरी तरह से पिटाई कर दी। पिटाई की वजह से पीड़ित लड़की के पिता बुरी तरह से लहू लुहान हो गए।

जब बदमाशों ने देखा कि वो पीछे हटनेवाले नहीं हैं तब उनमें से दो बदमाश मौके से फरार हो गए। लेकिन दो आरोपियों को उन्होंने पकड़े रखा। इस दौरान आसपास मौजूद लोगों में से कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया। बाद में पुलिस के आने पर दोनों आरोपियों अताउल्लाह खान और अब्दुल्ला खान को पुलिस के हवाले किया गया।

साहेबगंज के एसपी एचपी जनार्दन के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। और इस केस की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

(Visited 133 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *