रांची: सरकार को सत्ता से बेदखल करने तक जारी रहेगा कांग्रेस का आंदोलन-युवा कांग्रेस

रांची:  भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ युवा कांग्रेस की भारत बचाओ जन आंदोलन के तहत बुधवार को प्रदेश युवा कांग्रेस की ओर से विधानसभा घेराव बिरसा चौक पर किया जा रहा था। प्रदर्शन में शामिल होने के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद्र यादव राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवास दिल्ली से आए थे।  उनके अलावा  प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी जिला के युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष भी आए थे।

विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस और गोड्डा के युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष नीरज चौरसिया एवं कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक के साथ झड़प हो गई। जिसके बाद कार्यकर्ता एकजुट होकर बैरिकेटिंग तोड़कर अंदर आने लगे। भीड़ को बेकाबू होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज शुरु कर दी। कांग्रेसी युवा कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए हवाई फायरिंग की बात भी सामने आ रही है। आंदोलनकारियों को तितर बितर करने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हुई इस झड़प में कई कार्यकर्ताओं को चोट आई। जिनमें से 4 को गंभीर चोटें आई है।

पुलिस ने इस मामले में 26 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है जबकि 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

सभी घायलों को रिम्स में भर्ती हैं कराया गया है। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष नीरज चौरसिया ने कहा युवाओं के साथ हुए अत्याचार की भारतीय युवा कांग्रेस कड़ी निंदा करती है। भाजपा सरकार भारत बचाओ जन आंदोलन को डर और हिंसा से नहीं रोक सकती है। यूथ कांग्रेस का आंदोलन जारी रहेगा मौके पर उनके साथ युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष विलियम  टुडू जिला उपाध्यक्ष सुमित कुमार बिट्टू एनएसयूआई से मुन्ना राजा विनोद छत्रिय आदित्य सुरोलिया नदीम अखलाक रिजवान टीपू कलाम मुकेश यादव राजकुमार यादव आदि शामिल थे।

(Visited 17 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *