रांची: व्यापारी ने कहा था ‘मुझे सुरक्षा दे दो साहब’ पुलिस सोती रही और मर्डर हो गया

रांची/झारखंड:  रांची में कांके के बुकरू चौक के पास अपनी जमीन पर दीवार बनवाने गए मनोज कुमार उर्फ मंटू की पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी गई।  मंटू अपर बाजार में गोशाला चौक के पास के रहने वाले थे। मृतक ने 9 दिन पहले ही पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी। मनोज कुमार ने उन लोगों के नाम भी बताए थे जिनसे उनकी जान को खतरा था। लेकिन इसके बावजूद पुलसि सोती रही और अपराधी अपने मंसूबे में कामयाब हो गए।

मृतक के भाई संतोष कुमार के बयान पर कांके पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जिसमें मोहन उरांव, शनिचरवा उरांव, पंडरा निवासी बबलू, कांके रोड निवासी रंजन भोगला समेत चार अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मनोज साहू एक व्यापारी थे और रांची के अपर बाजार में पार्वती भंडार के मालिक थे।

एक महीने पहले भी मनोज के साथ उसी जमीन पर कुछ लोगों से तब विवाद हुआ था जब वो वहां चहारदीवारी बनवाने गए थे। 25 मार्च को उन्होंने कांके थाना में सनहा दर्ज करवाया था और पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी। मनोज ने अपनी शिकायत में उन लोगों के नाम भी बताए थे जिनसे उनकी जान को खतरा था।

बताया जा रहा है कि अभी एक ही भाई की हत्या हुई है। चार लाख रंगदारी देने के बाद ही जमीन पर कब्जा करने देंगे। अगर रंगदारी नहीं दी जाती है तो दूसरे का भी अंजाम ऐसा ही होगा। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की पहचान हो चुकी है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Loading...