गोड्डा: परिवर्तन आपके द्वार: महापंचायत में कांग्रेस ने गिनाई गई रघुवर सरकार की नाकामी

गोड्डा/झारखंड:  कांग्रेस के परिवर्तन आपके द्वार कार्यक्रम के आखिरी दिन मंगलवार को महापंचायत का आयोजन किया गया। विगत 8 दिनों से चल रही यह पदयात्रा हनवारा से शुरुआत होते हुए, रामकोल, कोयला, परसा, विश्वासखानी,कुशमहरा समरी, हसन-करहरिया होते हुए आज खोरद पंचायत में है। और खोरद के घुट्टी गांव में महापंचायत का आयोजन किया गया है। इस महापंचायत सभा में महागामा प्रखंड के सभी गांव से हजारों से अधिक संख्या में ग्रामिणों ने भाग लिया।

मंहगी बिजली, मंहगे पेट्रोल-डीजल के कारण किसान बोरिंग व ट्रैकटर की सुविधा से वंचित रह जाते हैं। फसल का सही समय पर नहीं हो पाता है। किसानों को फसल का उचित मुआवाज़ा इस सरकार में नहीं मिल पा रहा है, ना ही वाज़िब समर्थन मूल्य मिल पा रहा है। युवा ग्रामिण छात्रों ने भी अपनी समस्या को रखा। बढ़ती हुई शिक्षा शुल्क का बोझ और बढ़ती बेरोजगारी प्रमुखता से छात्रों का आक्रोश बनकर उभरा है।

ग्रामीण महिलाओं ने ईंधन की मंहगाई से घर के बजट में परेशानी की बात रखी। गोड्डा जिला महिला कांग्रेस अध्यक्षा ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और बच्चियों के साथ दुष्कर्म पर भाजपा सरकार की विफलताओं को उजागर किया और अपना आक्रोश जाहिर करते हुए भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया।

पूर्व मंत्री श्री अवध बिहारी सिंह ने गोड्डा जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति दीपिका पाण्डेय सिंह की मेहनत, लगन व प्रण की सराहना करते हुए उनको सफल होने का आशीर्वाद दिया तथा जनता से भी कांग्रेस को मजबूत करने का आह्वान किया।

दीपिका पांडे ने महागामा के वर्तमान बीजेपी विधायक पर सीधा प्रहार करते हुए कहा कि डीजल पर बिक जाने वाले जन प्रतिनिधि से  विकास की कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है। ललमटिया कोल फील्ड में स्थानीय लोगों के बदले बाहरी लोगों को ज्यादा रोजगार मुहैया कराया गया और वर्तमान जनप्रतिनिधि मूक दर्शक बने रहे।

दीपिका पाण्डेय ने ग्रामिणों को आश्वस्त किया कि उनकी सारी समस्यों का समाधान कराया जाएगा। कांग्रेस कार्य समिति द्वारा  पहले लिखित में और जरुरत पड़ने पर प्रदर्शन के जरिये समस्या समाधान के लिए सरकार को जागृत किया जाएगा।

महापंचायत में सभी ने अपनी अपनी समस्याएं कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्रीमति दीपिका पाण्डेय सिंह एवं पूर्व मंत्री श्री अवध बिहारी सिंह जी के समक्ष रखी। विश्वासखानी पंचायत के एक ग्रामीण युवा वक्ता ने अवैध बालू उठाव की समस्या को प्रमुखता से रखा। बालू उठाव के कारण नदी नहर में पानी की कमी होती जा रही है। उन्होंने वर्तमान महगामा विधायक पर सीधा प्रहार करते हुए कहा कि उनके खुद के गृह निर्माण में अवैध बालू का प्रयोग हुआ है। और हम लोगों को पैसे से बालू खरीदना पड़ता है।

इसी महापंचायत में समरी पंचायत के एक ग्रामीण ने सिंचाई व्यवस्था की बुरी हालात की समस्या को रखा। चेक डैम निर्माण में वर्तमान सरकार की बेरुखी पर रोश प्रकट किया। पेयजल एक बड़ी समस्या के रूप में हर एक पंतायत में देखी गई। ठप पड़े चापाकल के कारण ग्रामिणों को कुछ किलोमीटर दूर चलकर पानी लाना पड़ता है।

इस महापंचायत में मौजूद अरविंद झा,मो जहीर,श्यामलाल ब्रह्म,प्रखंड अध्यक्ष फिरोज अख्तर, शशांक शेखर सिन्हा, रविन्द्र महतो,ओबीसी अध्यक्ष राकेश कुमार,एस सी अध्यक्ष धर्मेन्द्र पासवान,ज़िला परिषद सदस्य बीबी नगमा आरा,महिला अध्यक्ष ललिता जयसवाल, अंजुलता देवी, प्रतिनिधि अब्दुल मन्नान, युवा अध्यक्ष नीरज चौरसिया, मो सरफराज,सुमित कुमार बिट्टू,शाकिर आलम,सोनी सिंह, नूरनबी आलम, लालू यादव,मुन्ना राजा,मो आजाद अंसारी, शाकिब, नदीम सरवर,जयकुमार सिंह,अमित सिंह, मो शाहजहा,मो तमिजुद्दीन,मो ईनामूल,मो मोइन,चमकलाल,सतनारायण उड़ाओ,मो सादिक,जयपाल सह,ख़ुर्शीद, इजराइल,मुस्किम,वहाब,रॉकी जयसवाल, टिंकू,मो नावेद,रोहित कुमार रवि,नीलू सिंह,बच्चन सिंह सोशल मीडिया समन्यवक अभिनव कुमार बिट्टू के हजारों ग्रामीण और कांग्रेसि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Loading...