पाकुड़ में 1 लाख का इनामी नक्सली सुनील मुर्मू गिरफ्तार

पाकुड़/झारखंड:  पाकुड़ में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिले में महेशपुर के बाबन पोखर गांव में काफी वक्त से फरार चल रहा और एक लाख का इनामी नक्सली सुनील मुर्मू को गिरफ्तार किया गया है। उसकी गिरफ्तारी रात के तकरीबन एक बजे हुई। पुलिस की इस कार्रवाई का नेतृत्व खुद एसपी शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल कर रहे थे।

पुलिस को सुनील की काफी दिनों से तलाश थी। इसबार पुलिस को उसके बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी कि उसकी मौजूदगी महेशपुर के बाबन पोखर गांव में है। जिसके बाद पुलिस ने अपना जाल बिछाया। गिरफ्तारी से पहले दोनों तरफ से गोलियां भी चली। लेकिन इसबार पुलिस की चुस्ती के सामने सुनील की एक न चली और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक देशी कट्टा भी बरामद हुआ।

सुनील की नक्सलियों के साथ काफी करीबी है। कुछ महीने पहले उसने नक्सलियों के नाम पर एकलव्य विद्यालय के संवेदक से 80 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। 6 महीने पहले इस मामले को लेकर महेशपुर के डुमरघट्टी के रहनेवाले कुणाल मुर्मू को अमड़ापाड़ा में एनकाउंटर में मार गिराया गया था। उस वक्त सुनील मुर्मू भी कुणाल के साथ था लेकिन वो भागने में कामयाब रहा।

सुनील पर हत्या, लूट, डकैती समेत कई मामले दर्ज हैं। SP शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल ने सुनील के गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इस कार्रवाई में महेशपुर SDPO शशि प्रकाश, हेड क्वाटर DSP एके मोहली भी साथ थे।

(Visited 19 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *