रक्त दान महादान में शामिल हुई पाकुड़ की जनता

पाकुड़/झारखंड:  मंगलवार को रक्त अधिकोष के चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा ब्लड बैंक के प्रांगण में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया। रक्तदान हेतु विभिन्न सामाजिक संगठन के साथ “एक पहल” को रक्तदान हेतु पत्र प्राप्त हुआ । एक पहल ने इसे सामाजिक जिम्मेदारी मानते हुए एक पहल के संस्थापक सदस्य नीरज मिश्रा ने रक्तदान किया साथ ही पिंटू राय को भी प्रेरित कर रक्तदान करवाया ।

इस मौके पर नीरज मिश्रा ने कहा कि हम सभी पाकुड़वासियों को इसे एक  मुहिम के रूप में लेना चाहिए ताकि आनेवाले समय मे किसी को भी रक्त की कमी की वजह से जान न गंवानी पड़े । साथ ही रक्त अधिकोष के चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि एक पहल संस्था द्वारा रक्त की उपलब्धता को लेकर जो प्रयास किया जा रहा है वो प्रशसनीय एवं सराहनीय है।

गौरतलब है कि संस्था की तरफ से लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित कर पिछले तीन महीने में 47 यूनिट रक्तदान करवाने में सफलता मिली है । मौके पर संस्था के अन्य सदस्य गुंजन साहा , कृपा सिंधु तिवारी “बच्चन”, मक़सूद आलम आदि मौजूद थे ।

एक पहल की तरफ से पाकुड़ में रोटी बैंक भी चलाया जाता है। जिसके माध्यम से लोगों तक मुफ्त में खाना पहुंचाया जाता है। ताकि गरीब और मजबूर लोगों को भूखे पेट ना सोना पड़ा। इस संस्था के सदस्य शहर के सार्वजनिक स्थानों जिनमें रेलवे स्टेशन, बस स्टैंट, धर्मशाला, मंदिर जैसी जगहों पर बैठे मजबूर और लाचार लोगों तक मुफ्त में खाना पहुंचाने का काम किया जाता है।

Loading...