पाकुड़: नए जीवन के लिए ‘एक पहल’ की कोशिश की तारीफ तो बनती है

पाकुड़/झारखंड:  सोमवार को पूर्व में “एक पहल” द्वारा जागरूक किये गए रक्तदाता के बीच डोनर कार्ड एवं प्रमाण पत्र का वितरण ब्लड बैंक परिसर में रक्त अधिकोष के चिकित्सा प्रभारी डॉ0 सुमित कुमार द्वारा किया गया ।

डॉ0 सुमित ने इस मौके पर कहा कि एक स्वस्थ व्यक्ति जिनकी आयु 18 से 60 वर्ष के बीच है और वजन 45 किलो से ऊपर है उन्हें अवश्य रक्तदान करना चाहिए। रक्त का कोई विकल्प नहीं है। ये आपके, हमारे और समाज के सहयोग से ही पूरा किया जा सकता है। ‘एक पहल’ संस्था ने जो पिछले कुछ महीनों में रक्तदान के प्रति जागरूकता फैलाई है वो सराहनीय है।

वहीं संस्था के संस्थापक सदस्य एवं सचिव नीरज मिश्रा ने कहा कि आज हमारी संस्था द्वारा इतने कम दिनों में 49 यूनिट ब्लड की व्यवस्था इन्ही समाज के बीच से की गई है, तारीफ और सम्मान के लायक रक्तदाता हैं, जिन्होंने रक्तदान कर कई लोगों की जान बचाई । हमारी संस्था ने तो बस समाज के बीच जाकर एक पहल की है।

‘एक पहल’ संस्था की तरफ से अबतक 49 यूनिट रक्तदान करवाया जा चुका है। और 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती के मौके पर 50वां यूनिट का रक्तदान किया जाएगा। संस्था के गुंजन साहा ने कहा कि ब्लड बैंक द्वारा अभी 01 से 15 अक्टूबर तक रक्तदान पखवाड़ा चलाया जा रहा है इसमें हमारी संस्था द्वारा समाज को जागरूक कर ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करवाने का प्रयास किया जाएगा ।

(Visited 31 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *