खूंटी में जवानों को छुड़ाने के बाद उनके हथियार भी बरामद किये गए, Video

खूंटी/झारखंड:  खूंटी में 26 जून को पत्थलगड़ी के समर्थकों ने बीजेपी सांसद के तीन सुरक्षा गार्डों को अगवा कर लिया गया था। जिसके बाद से लगातीर उनकी तलाश की जा रही थी। पुलिस ने कई गावों में सर्च ऑपरेशन चलाया था। जिसके बाद पुलिस को जानकारी मिली की सभी जवानों को पुटीगढ़ा गांव में बंधक बनाकर रखा गया है।

विशेष तैयारी के साथ पुलिस ने गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया। गांववालों को जब ये खबर मिली की पुलिस उनके गांव तक पहुंच चुकी है तो वो तीनों अगवा जवानों को छोड़कर फरार हो गए। इसी गांव के एक घर से सभी जवानों को शुक्रवार को सुबह 4 बजे सकुशल मुक्त कराया गया।

जवानों को मुक्त कराने के बाद उनके हथियारों की बरामदगी के लिए सघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने दो राइफल, चार मैगजीन और वर्दी बरामद कर लिया है।

ये सभी सुरक्षा गार्ड बीजेपी सांसद कड़िया मुंडा के सुरक्षा गार्ड थे। जिन्हें प्रदर्शन के दौरान उनके घर से अगवा किया गया था। गांववाले जवानों के साथ साथ उनका हथियार भी लेकर चले गए थे।

सभी जवानों की सकुशल बरामदगी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है। क्योंकि पत्थलगड़ी के नाम पर कुछ दागदार लोग लगातार गांववालों को भड़का रहे थे। लेकिन पुलिस की सधी रणनीति के तहत पहले गांववालों भरोसे में लिया गया। उन्हें बताया गया कि उन्हें भड़काया जा रहा है। जिसका असर भी दिखा। जवानों को मुक्त कराने में आईजी, डीआईजी, एसपी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव पहुंची थी।

(Visited 42 times, 1 visits today)
loading...