गोड्डा: शहरवासियों को जल्द मिलेगा सुंदर डैम का पानी, 31 मार्च तक काम होगा पूरा

Spread the love

गोड्डा/झारखंड: नगर परिषद कार्यालय के सभागार में शनिवार को शहरी जलापूर्ति को लेकर एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल ने की। वही बैठक का संचालन कार्यपालक पदाधिकारी गोड्डा राजीव मिश्रा ने किया। बैठक में मुख्य रूप से शहरी पेयजलापूर्ति को लेकर पार्षदों से उनके वार्डों समस्या पर चर्चा की गयी। शहरी जलापूर्ति के देखरेख करने वाले पीएमसी प्रतिनिधि रॉबिन्स ने बताया कि जलापूर्ति का 99% काम हो चुका है। शहर में पांच टंकी का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। एक दिन में 67 लाख लीटर पानी सप्लाई कर सकेगी।

पिछले दिनों में दूसरा परीक्षण किया गया है। सुंदरडैम से पानी गोड्डा पहुंच चुका है। अब मुख्य रूप से पेयजल के वितरण के कार्य पर फोकस करना है। टंकी में पानी डाल कर घर-घर तक जाने वाले पाइपलाइन में पानी सप्लाई का ट्रायल किया जाना है। कंपनी के कर्मियों ने इस कार्य में नगर परिषद के सभी जनप्रतिनिधियों के सहयोग की अपील की। कहा कि कुछ कुछ जगहों पर लिकेज की समस्या उतपन्न हो सकती है।

शहर में पांच टीम इस पर काम करेगी। एक टीम में छह सदस्य शामिल है। प्लांट से टंकी तक पानी जाने के लिए जगह जगह चैंबर का भी निर्णय किया गया है। 31मार्च तक सभी कार्य पूरा किया जाना है। कनेक्शन करने के बाद पाइपलाइन बिछाने के लिए जो पीसीसी की कटिंग की गयी थी उसका मरम्मती की जाएगी। कार्यपालक अधिकारी ने सभी से सहयोग करने की अपील की। बैठक में उपाध्यक्ष वेणू चौबे, पार्षद इदरीश अंसारी, स्वीटी कुमारी, गुणानंद झा, तालिब अंसारी, शाहिल मेहरा, सोनी देवी, शकीला, कार्यालय सहायक भास्कर कुमार, जुडको के राजू आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *