गोड्डा के वार्ड नंबर 17 में 3 महीने से 200 घर अंधेरे में हैं, Video

गोड्डा/झारखंड:  बात अगर दूर दराज की होती तो बिजली विभाग ये दलील दे सकता था कि फलां गांव तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है। लेकिन यहां बात नगर परिषद की हो रही है। जहां के वार्ड नंबर 17 के लोग पिछले 3 महीने से अंधरे में हैं। ऐसा नहीं है कि विभाग को इस बारे में जानकारी नहीं दी गई। वार्ड नंबर 17 के जनप्रतिनिधि खुद बताते हैं कि उन्होंने कई बार विभाग के पास लिखित शिकायत की है। लेकिन सुनवाई नहीं हुई। तब जाकर बच्चू झा को याद किया।

इस वार्ड का ट्रांसफर्मल पिछले तीन महीने से इसी हाल में है। विभाग के कर्मचारी आते हैं काम चलाउ काम करते हैं और चलते बनते हैं। लेकिन इन लोगों के मुहल्ले से अंधकार अबतक खत्म नहीं हुआ है। हालात किस कदर बिगड़ चुके हैं इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ट्रांसफर्मल में लगनेवाले बुश को ये अपने पैसे से खरीद कर ले आए। लेकिन उसे लगाने के लिए विभाग से कोई मिस्त्री नहीं आया।

इससे ज्यादा अंधेरगर्दी और क्या होगी। लोगों के घरों तक बिजली पहुंचाने के लिए सरकार पैसे लेती है। हर महीने बिल भरा जाता है, लेकिन जब खराबी को दूर करने की बारी आती है तो पैसे अपने जेब से खर्च करने पड़ते हैं। क्योंकि बिजली बाबू ये कह देंगे हमारे पास सामान नहीं है। यहां गौर करनेवाली बात ये है कि जो सामान बिजली बाबू को नहीं मिल रहा है वही सामान एक आम इंसान बाजार से खरीद कर ला रहा है।

विभाग के सामने मिन्नतें कर रहा है कि उनकी समस्या दूर की जाए। ताकि वो भी उजाले में जी सकें, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाता है। क्योंकि बिजली विभाग ने ये मान लिया है कि काम अपनी मर्जी से करूंगा। और फिलहाल विभाग की ये मर्जी नहीं है कि वार्ड नंबर 17 में लोगों के घर रौशन हों।

(Visited 16 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *